DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप के बाद होगी टीम इंडिया के कोच की भर्ती, क्या शास्त्री को मिलेगा मौका?

ICC World Cup 2019: अनिल कुंबले के मुख्य कोच बनने के बाद से ही बीसीसीआई ने इस अनुच्छेद को अनुबंध में शामिल नहीं किया है।

Ravi Shastri.jpg

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) विश्व कप (ICC World Cup 2019) के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर जारी रहने के प्रबल दावेदार बने रहेंगे। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को कोच रखने की प्रक्रिया दोबारा शुरू करनी होगी, क्योंकि पूर्व भारतीय ऑल राउंडर के अनुबंध में इसे बढ़ाने की शर्त नहीं है। 

अनिल कुंबले के मुख्य कोच बनने के बाद से ही बीसीसीआई ने इस अनुच्छेद को अनुबंध में शामिल नहीं किया है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''अनिल कुंबले के समय से ही कोचों और सहयोगी स्टाफ के अनुबंधों को बढ़ाने या इसके फिर से नवीकरण का अनुच्छेद नहीं है। इसलिए अगर भारत शास्त्री की कोचिंग के अंतर्गत विश्व कप जीत जाता है तो भी उन्हें फिर से ताजा नियुक्ति प्रक्रिया से गुजरना होगा, भले ही उन्हें मौजूदा कोच के तौर पर पैनल में सीधे प्रवेश मिल जाए।''

सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप में नंबर 4 पोजिशन के लिए सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

उन्होंने कहा, ''रवि शास्त्री, संजय बांगड़ (बल्लेबाजी कोच), भरत अरुण (गेंदबाजी कोच) और आर श्रीधर (फील्डिंग कोच) के अनुबंध भारत के विश्व कप में अंतिम मैच के साथ ही समाप्त हो जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मैचों के लिए कुछ दिन का समय बचा है, हमें इसी दौरान प्रक्रिया पूरी करनी होगी, लेकिन सबकुछ विश्व कप के बाद ही होगा।'' 

अधिकारी ने यह भी संकेत दिया कि अगर टीम कम से कम सेमीफाइनल तक भी पहुंचती है तो शास्त्री की जगह किसी और को लाने की संभावना भी काफी कम होगी क्योंकि उनके मार्गदर्शन में भारत ने 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराया है और साथ ही दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीती हैं।

ICC World Cup 2019: जानिए क्यों शास्त्री और विराट से नाखुश हैं गौतम गंभीर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ravi shastri tenure as indian cricket team coach set to end after icc world cup 2019