ravi shastri says we have to be careful about Jasprit Bumrah workload - जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को लेकर रवि शास्त्री ने कही बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को लेकर रवि शास्त्री ने कही बात

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि टीम को जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को लेकर सावधान रहना होगा, क्योंकि बुमराह तीनों प्रारूप में खेलते हैं।

jasprit bumrah  pti

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि टीम को जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को लेकर सावधान रहना होगा, क्योंकि बुमराह तीनों प्रारूप में खेलते हैं। बुमराह इस समय चोटिल हैं और इसी कारण दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' ने शास्त्री के हवाले से लिखा, “हम इस बात को लेकर काफी फिक्रमंद हैं क्योंकि वह काफी अहम, विशेष, अलग और मैच विजेता हैं। इस बात को लेकर विचार किया जा रहा है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत है या नहीं। हमें उनके वर्कलोड को लेकर काफी सावधान रहना होगा क्योंकि वह तीनों प्रारूपों में टीम का हिस्सा हैं।”

शास्त्री ने साथ ही रोहित शर्मा की पारी की शुरुआत करने को लेकर बात कही और कहा कि यह स्टार बल्लेबाज इस जिम्मेदारी के लिए तैयार था। रोहित ने बतौर सलामी बल्लेबाज खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जमाए। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया था। 

INDvsSA: डुप्लेसी बोले, भारत के इन दो स्पिनर्स पर बनाना होगा दबाव

शास्त्री ने कहा, “मुझे पसंद नहीं है कि उनकी जैसी क्षमता वाला खिलाड़ी बाहर बैठे। वेस्टइंडीज में मैं इस बात को लेकर साफ था कि वह पारी की शुरुआत करें और इसे लेकर मैंने कोहली से चर्चा भी की थी। यह उनका मौका था।”

उन्होंने कहा, “सलामी बल्लेबाजी मानसिकता की बात है। आपको नई गेंद का सम्मान करना पड़ता है। बीते 20 सालों में टीम में संतुलन बनाने के लिए भारत के लिए कई खिलाड़ियों ने पारी की शुरुआत की, लेकिन उनमें वो क्षमता नहीं थी।”

INDvsSA: पुणे टेस्ट से पहले जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल तक सबकुछ

शास्त्री ने कहा, “किसने सोचा था कि वीरेंद्र सहवाग का टेस्ट में औसत 50 का होगा। लेकिन उन्होंने नई गेंद से पहले 2- मिनट पर काबू पाया। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने जिस तरह बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया वो किसी और ने उठाया।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ravi shastri says we have to be careful about Jasprit Bumrah workload