DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रवि शास्त्री ने CAC से कहा- विश्व कप में एक खराब दिन पूरी टीम को बुरा नहीं बनाता

रवि शास्त्री ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि उनका काम अभी अधूरा है और उनकी टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में शानदार काम कर रही है।

ravi shastri jpg

कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने रवि शास्त्री को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर बरकरार रखा है। शास्त्री का नया कार्यकाल टी-20 विश्व कप-2021 तक होगा। वह इस समय टीम के साथ विंडीज दौरे पर हैं और उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सीएसी के समक्ष इंटरव्यू दिया। शास्त्री ने इस रेस में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी और न्यूजीलैंड के माइक हेसन को पीछे छोड़ा। इंटरव्यू के बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में कहा कि रवि शास्त्री ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि उनका काम अभी अधूरा है और उनकी टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में शानदार काम कर रही है।

Read Also: अपनी इन खूबियों के कारण टीम इंडिया के हेड कोच पद पर बने रहे रवि शास्‍त्री 

शास्त्री ने कहा कि एक मैच में खराब प्रदर्शन से टीम नहीं खराब होती
सूत्रों ने कहा, 'कुछ सवाल थे और रवि शास्त्री उनमें से एक थे, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद गलत हो गया था। उन्होंने (शास्त्री) यह स्पष्ट कर दिया था कि एक बुरा दिन इस टीम को बुरा नहीं बनाता। उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि टीम के रूप में उनका काम अधूरा है और अब उनके सामने एक नहीं बल्कि 2020 और 2021 में होने वाले दो टी-20 विश्व कप है। जिस आत्मविश्वास के साथ यह समिति बनाई गई थी वह यह मानते थे कि शास्त्री ही वह शख्स हैं, जिनकी इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए जरूरत है।'  सूत्रों ने आगे कहा कि वहां पैरामीटर थे। लेकिन एक बात, जिस मामले में रवि शास्त्री ने माइक हेसन को मात दी वह ये कि विदेशी धरती पर शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है।

Read Also: VIDEO: दीपक चाहर को बहन ने बांधी राखी, तो गिफ्ट में मिली 500 की गड्डी

विदेश में टीम का प्रदर्शन रहा रवि शास्त्री के सिलेक्शन का टर्निंग पॉइंट
उन्होंने कहा, 'सीएसी इस तथ्य के बारे में स्पष्ट था कि चैंपियन टीमें विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं। प्रत्येक टीम घर पर अच्छा प्रदर्शन करती है और भारत ने भी पिछले कई वर्षों में ऐसा ही किया है। लेकिन विदेशी धरती पर टीम का शानदार प्रदर्शन रवि शास्त्री के दोबारा से कोच बनने के पक्ष में रहा।' गौरतलब है कि शास्त्री ने हाल के दिनों में टीम में आए बदलाव के लिए कोहली को भी श्रेय दिया था। सूत्रों ने कहा, 'रवि शास्त्री ने सीएसी से कहा कि इस टीम में एक ऐसा कप्तान है जो सामने से आकर नेतृत्व करने में विश्वास रखता है। इसके अलावा और कोई ऐसा तरीका नहीं है कि युवा खिलाड़ी विराट कोहली को पसंद नहीं करना चाहेंगे। रवि शास्त्री ने सीएसी को यह भी बताया कि कैसे विराट कोहली ने नए बेंचमार्क सेट किए हैं।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ravi Shastri says to CAC in Head Coach Post Interview One bad day in World Cup can not made whole team bad