DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvENG: रवि शास्त्री ने बताई ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में शामिल करने की बड़ी वजह

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि ऋषभ पंत टेस्ट टीम में चयन के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने अपने आप को साबित किया है और साथ ही यह समय है जब एक दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज को तैयार किया जाए

Rishabh Pant (file photo)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत को मौका देना एक 'बोल्ड' कदम माना जा रहा है। पंत के टेस्ट टीम में सलेक्शन पर हो रही हैरानी को खारिज करते हुए कोच रवि शास्त्री ने उन्हें शामिल किए जाने की बड़ी वजह बताई है। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि ऋषभ पंत टेस्ट टीम में चयन के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने अपने आप को साबित किया है और साथ ही यह समय है जब एक दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज को तैयार किया जाए जो युवा हो।

'एक और विकेटकीपर को तैयार करना है'
शास्त्री ने वेबसाइट espncricinfo को दिए इंटरव्यू में कहा कि पंत इंडिया-ए से खेलते हुए टेस्ट में रन बना रहे थे तभी उन्हें सीनियर टीम में जगह दी है। शास्त्री से जब पूछा गया कि चयनकर्ताओं ने पंत का चयन कर बेहद बोल्ड कदम उठाया है? इस पर कोच ने कहा, “बोल्ड क्यों? वह इंडिया-ए से खेलते हुए रन बना रहे थे। वह युवा हैं। यह समय है जब हमें एक एक और विकेटकीपर को तैयार करना है। उनमें वो प्रतिभा है। उनकी बल्लेबाजी देखें तो उसमें कुछ अलगपन है। वह मैच बदलने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, तो उनको मौका क्यों नहीं दिया जा सकता।”

ENGvsIND: विराट कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज बनने का मौका

'कोहली रनों का भूखा है'
शास्त्री ने साथ ही कहा कि कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड की जनता के सामने रन बनाने के भूखे हैं। कोहली का पिछला इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा था, लेकिन शास्त्री ने कहा है कि इन चार वर्षों में कोहली में काफी बदलाव हुए हैं। उन्होंने कहा, “आप उनके रिकॉर्ड देख सकते हैं। मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि उन्होंने इन चार सालों में क्या किया है। जब आप इस तरह से प्रदर्शन करते हो तो आपकी मानसिकता अलग स्तर पर होती है। आपके रास्ते में जो आता है आप उसका इंतजार करते हो।"

हैप्पी बर्थडे जिमी: जेम्स एंडरसन ​के 36वें जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ीं रोचक बातें

शस्त्री ने कहा, "चार साल पहले जब वो आए थे तो उनका प्रदर्शन बेशक अच्छा नहीं रहा था। लेकिन चार साल बाद वो विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह ब्रिटेन की जनता के सामने रन बनाने के भूखे हैं।” आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ravi shastri said rishabh pant included in test team to build a young wicketkeeper