फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: धौनी का जिक्र करते हुए शास्त्री बोले, हम मूर्ख हैं जो उन्हें..

INDvSL: धौनी का जिक्र करते हुए शास्त्री बोले, हम मूर्ख हैं जो उन्हें..

धौनी में खामियां तलाशने की बजाय आलोचकों को अपने करियर का विश्लेषण करना...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानTue, 26 Dec 2017 06:59 AM

10 साल जूनियर खिलाड़ियों से अधिक फिट धौनी

10 साल जूनियर खिलाड़ियों से अधिक फिट धौनी1 / 2

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का मानना है कि महेंद्र सिंह धौनी भारतीय वनडे टीम का फिलहाल अभिन्न हिस्सा है और अपने से 10 साल जूनियर खिलाड़ियों से अधिक फिट और चुस्त हैं। उन्होंने यह भी कहा कि धौनी में खामियां तलाशने की बजाय आलोचकों को अपने कैरियर का विश्लेषण करना चाहिये। 

INDvSL:डेब्यू मैच में वॉशिंगटन ने तोड़ा ये खास रिकॉर्ड, ऋषभ पंत को...

पिछले कुछ अर्से में धौनी की बतौर बल्लेबाज काफी आलोचना हुई है हालांकि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में उम्दा प्रदर्शन करके अपने आलोचकों को खामोश किया।

शास्त्री ने कहा, ''हम मूर्ख नहीं हैं। मैं पिछले 30-40 साल से यह खेल देख रहा हूं। विराट भी एक दशक से टीम का हिस्सा है। हमें पता है कि इस उम्र में भी धौनी 26 साल के खिलाड़ियों पर भारी है। जो लोग आलोचना कर रहे हैं, वे भूल गए हैं कि उन्होंने भी क्रिकेट खेला है।

अगली स्लाइड में पढ़ें : 36 की उम्र में 26 की उम्र वालों को मात देते हैं धौनी

धौनी के समर्थन में बोल चुके हैं मुख्य चयनकर्ता

धौनी के समर्थन में बोल चुके हैं मुख्य चयनकर्ता2 / 2

विकेट के पीछे धौनी की मुस्तैदी का जवाब नहीं और मुख्य चयनकर्ता एमएके प्रसाद ने साफ तौर पर कहा कि युवा खिलाड़ियों में कोई भी उनके समकक्ष नहीं है। शास्त्री ने भी उनका समर्थन किया।

उन्होंने कहा, ''यदि वे खुद को आइने में देखें और सवाल करें कि वे 36 बरस की उम्र में क्या थे। क्या वे दो रन इतनी तेजी से भाग सकते थे। जब तक वे दो रन लेते, धौनी तीन रन भाग लेता है। उसने दो विश्व कप जीते और 51 की औसत से। अभी तक वनडे टीम में उसकी जगह लेने लायक कोई विकेटकीपर नहीं है।  

U19 WC: कोहली ने दी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को नसीहत, मौके का सम्मान करो

बता दें श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी वनडे और टी-20 सीरीज में धौनी का जबर्दस्त प्रदर्शन रहा। उन्होंने बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया को कई विकेट दिलाये। इसके अलावा उन्होंने एक अच्छे मैच फिनिशर की भी भूमिका निभाई।