फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरवि शास्त्री ने पहले टेस्ट मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, साथ में की ये बड़ी भविष्यवाणी

रवि शास्त्री ने पहले टेस्ट मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, साथ में की ये बड़ी भविष्यवाणी

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने शुभमन गिल या केएल राहुल में से किसी को एक को ही चुना है।  

रवि शास्त्री ने पहले टेस्ट मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, साथ में की ये बड़ी भविष्यवाणी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 02:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है। सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, ये किसी को पता नहीं है। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट पंडित अपने-अपने विवेक से टीमों का चयन कर रहे हैं। इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने ये भी भविष्यवाणी की है कि भारत की टीम इस सीरीज को कितने अंतर से जीतेगी। 

रवि शास्त्री ने पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। आईसीसी रिव्यू में रवि शास्त्री ने ये भी दावा किया कि टीम इंडिया इस सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने 2017 में आखिरी बार भारत की धरती पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसे 1-2 से गंवाया था। भारत ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में दो सीरीज खेलीं, जिनमें दोनों बार भारत ने मेजबान टीम को 2-1 से हराकर इतिहास रचने का काम किया था।  

ऐसे में शास्त्री का मानना है कि 2023 में भारत की मानसिकता केवल सीरीज जीतने की नहीं होनी चाहिए, बल्कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शिखर पर पहुंचने के लिए टीम को ऑस्ट्रेलिया का व्हाइट वॉश करना चाहिए। उन्होंने कहा, "भारत को 4-0 से जीत पर ध्यान देना चाहिए, हम घर पर खेल रहे हैं। मैं क्रूर हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के दो दौरों पर गया हूं, मुझे पता है कि क्या हुआ है।" 

World Test Championship 2023 के फाइनल की डेट हुई फिक्स, ICC ने किया ऐलान

रवि शास्त्री ने प्लेइंग इलेवन को लेकर बताया कि शुभमन गिल या केएल राहुल में से किसी एक को शीर्ष पर खेलना चाहिए, जबकि नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव को मौका देना चाहिए। विकेटकीपर के रूप में उन्होंने केएस भरत या ईशान किशन में से किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने ये बात जरूर कही कि बेस्ट विकेटकीपर को खिलाया जाना चाहिए, क्योंकि आपको रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों की गेंद को कलेक्ट करना होगा।  

रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल/केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत/ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें