DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली को देख रवि शास्त्री को याद आते हैं ये दो क्रिकेटर

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा, 'विराट कोहली ऐसे क्रिकेटर हैं, जो सर विवियन रिचर्ड्स की तरह अपना दबदबा बनाए है।'

Virat Kohli, Ravi Shastri (AFP)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय क्रिकेट की दुनिया में नंबर 1 खिलाड़ी हैं। हाल ही में विराट ने 'आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर' के टेस्ट और वनडे के दोनों खिताब अपने नाम करके नया इतिहास रच दिया है। केवल बल्ले से ही नहीं बल्कि अपनी कप्तानी से भी उन्होंने पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता है। वह पहले भारतीय कप्तान बने हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी पाई। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में परास्त किया।

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कुछ समय पहले कहा था कि कोहली के जबरदस्त फैन हैं। हाल ही में क्रिकबज को दिए एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने विराट कोहली की तुलना विवियन रिचर्ड्स से की है। उन्होंने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें बहुत खास बताया है। बता दें कि इससे पहले शास्त्री कोहली की तुलना पाकिस्तान के लीजेंड इमरान खान से भी कर चुके हैं। 

सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप 2019 में अंबाती रायडू को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी! 

रवि शास्त्री ने कहा कि भारत की यह रन मशीन विव रिचर्ड्स के करीब है। उन्होंने कहा, 'विराट कोहली ऐसे क्रिकेटर हैं, जो सर विवियन रिचर्ड्स की तरह अपना दबदबा बनाए है। विराट कोहली हर हाल में अपना दबदबा बनाए हुए हैं। वह प्रशिक्षित और अनुशासित खिलाड़ी हैं।'

बता दें कि विराट कोहली का प्रशंसा करते हुए शास्त्री ने कहा था, कोहली को देखकर मुझे हमेशा इमरान खान की याद आती है। शास्त्री ने कहा था, मुझे लगता है कि भारत भाग्यशाली है कि उसे कोहली जैसा कप्तान मिला। 

महेंद्र सिंह धौनी की आलोचना करने वालों को रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब 

गौरतलब है कि विराट कोहली को आईसीसी की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान भी चुना गया। 30 वर्षीय विराट कोहली ने 13 टेस्ट में, कैलेंडर ईयर में 55.08 की औसत से 1322 रन बनाए। इनमें पांच शतक शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने 14 वनडे में 1202 रन बनाए। उनका औसत 133.55 का रहा। उन्होंने 10 टी-20 में 211 रन भी बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ravi Shastri Likens Virat Kohli To These Two Cricket Greats