फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशास्त्री के बाद बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने दिया पंत को अल्टीमेटम

शास्त्री के बाद बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने दिया पंत को अल्टीमेटम

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर इन दिनों काफी चर्चाएं हो रही हैं। हाल में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि अगर वो अपने शॉट सिलेक्शन में सुधार नहीं करते हैं तो...

शास्त्री के बाद बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने दिया पंत को अल्टीमेटम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मोहालीTue, 17 Sep 2019 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर इन दिनों काफी चर्चाएं हो रही हैं। हाल में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि अगर वो अपने शॉट सिलेक्शन में सुधार नहीं करते हैं तो उनकी जगह भी जा सकती है। कोच शास्त्री के बाद अब नए बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने भी उनके लिए कुछ अहम बातें कही हैं। उन्होंने पंत की बल्लेबाजी को लेकर चिंता भी जाहिर की लेकिन साथ ही कहा कि वो शानदार खिलाड़ी भी हैं।

इस मैच से पहले उन्होंने कहा, 'कई बार हम टेकनीक पर कुछ ज्यादा ही ध्यान रखते हैं। इस लेवल पर माइंडसेट ज्यादा मायने रखता है, आपको अपना गेमप्लान सही तरीके से देखना होता है। जहां तक ऋषभ पंत की बात है वो शानदार खिलाड़ी हैं, उन्हें बस अपने गेमप्लान पर काम करने की जरूरत है। अपने खेल में उन्हें थोड़ा अनुशासन लाने की जरूरत है।'

विक्रम राठौर ने युवा बल्लेबाजों को दिया कड़ा संदेश- निडर होकर खेलें लापरवाह होकर नहीं

INDvSA: सीरीज का दूसरा टी20 मोहाली में, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

उन्होंने आगे कहा, 'सभी युवा बल्लेबाजों को ये समझने की जरूरत है कि फीयरलेस क्रिकेट और केयरलेस क्रिकेट के बीच एक महीन लाइन है। टीम मैनेजमेंट उनसे फीयरलेस क्रिकेट खेलने के लिए कह रहा है, आप केयरलेस नहीं हो सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि वो इतने स्मार्ट हैं कि इस बात को समझेंगे।' हाल ही में विराट कोहली ने कहा था कि किसी भी युवा क्रिकेटर को इस लेवल पर पांच से ज्यादा मौके मिलने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इस पर विक्रम राठौर ने कहा, 'वे (कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री) पांच मैच कह चुके हैं, लेकिन ये स्पेसिफिक नंबर नहीं है। उनका कहने का मतलब था कि आपको जब मौका मिले तो उसका फायदा उठाइये। युवा क्रिकेटर काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। वो बहुत अच्छा खेलकर यहां तक पहुंचे हैं। मुझे नहीं लगता कि ये कोई बड़ा मुद्दा है। टीम उनको पूरी तरह से बैक कर रही है।' हेड कोच और बैटिंग कोच के इस तरह के बयान पंत के लिए किसी अल्टीमेटम से कम नहीं हैं।

पंत को महेंद्र सिंह धौनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है। वो टीम में अपनी जगह बना तो चुके हैं, लेकिन अभी उसे पक्की नहीं कर सके हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच बारिश में धुल चुका है और दूसरा मैच मोहाली में 18 सितंबर को खेला जाना है। ऐसे में पंत पर सभी की नजरें टिकी होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें