फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविवादित OUT या NOT-OUT बहस में कूद पड़े रवि शास्त्री, बताया क्या है सही फैसला

विवादित OUT या NOT-OUT बहस में कूद पड़े रवि शास्त्री, बताया क्या है सही फैसला

ऑस्ट्रेलिया के एक लोकल टूर्नामेंट की वायरल फोटो पर रवि शास्त्री ने अपना पक्ष रखा है। इंटरनेट पर वायरल एक फोटो में मिडिल स्टंप तो उखड़ गया, लेकिन गिल्लियां अपनी जगह से टस से मस नहीं हुई हैं।

विवादित OUT या NOT-OUT बहस में कूद पड़े रवि शास्त्री, बताया क्या है सही फैसला
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेट पर क्रिकेट के एक ऐसे अजूबे वाकये की फोटो शेयर की जा रही है, जिसे एक बार देखने के बाद अपनी आंखों पर विश्वास कर पाना भी मुश्किल है। सोचिए जरा किसी गेंदबाज ने गेंद फेंकी और तीन में से एक स्टंप अपनी जगह से उखड़ गया, लेकिन गिल्लियां टस से मस ना हुई हों। अब इस तरह की घटना के बाद आप क्या करेंगे, बैटर को आउट देंगे या नहीं? मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के नियम 29 के मुताबिक जब तक कम से कम एक स्टंप पूरी तरह उखड़ा ना हो या फिर गिल्लियां गिरी ना हों, तब तक किसी बैटर को आउट नहीं दिया जा सकता है। इस मामले में दोनों में से कोई भी चीज नहीं हुई, तो ऐसे में बैटर को नॉटआउट ही दिया गया, लेकिन सोचिए जरा यह किसी भी गेंदबाज के लिए कितना दिल तोड़ने वाला है। बिग बैश लीग में कमेंट्री करने पहुंचे टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और हेड कोच रवि शास्त्री ने भी इस पर अपनी राय दी है।

बिग बैश लीग (बीबीएल) के मैच के बीच में इस वायरल फोटो को लेकर चर्चा की गई। इस पर रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने इस तरह की चीज इससे पहले कभी नहीं देखी है, लेकिन क्रिकेट के नियम के मुताबिक ऐसे में बैटर को नॉटआउट ही दिया जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के थर्ड ग्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट एसीटी प्रीमियर में यह वाकया हुआ।

इसे भी पढ़ेंः स्टंप उखड़ा, लेकिन गिल्ली नहीं हिली, क्रिकेट नियम को मिली अजब चुनौती

इसे भी पढ़ेंः गंभीर-श्रीसंत की लड़ाई पर हरभजन का रिऐक्शन नहीं देखा तो क्या देखा

क्रिकेट एसीटी ने इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'ऐसी चीज जो आप रोज नहीं देखते... गिनिंडेरा वर्सेस वेस्ट गेम में हुई इस घटना को हमारे लिए एक्सप्लेन करिए। क्रिकेट फैन्स यह संभव कैसे है? फिजिक्स? च्विंगम? या बारिश में गिल्ली फूल गईं?' बीबीएल में रवि शास्त्री कमेंट्री बॉक्स में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के साथ नजर आए। आरोन फिंच ने इस दौरान रवि शास्त्री को कमेंट्री का किंग बताया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें