फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट150 किमी की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले उमरान से खुश हैं रवि शास्त्री, बोले- कोई शक नहीं भारत के लिए खेलेगा

150 किमी की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले उमरान से खुश हैं रवि शास्त्री, बोले- कोई शक नहीं भारत के लिए खेलेगा

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के 15वें सीजन के पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने केन विलियमसन के नेतृत्व वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराया। हालांकि हैदराबाद की हार के

150 किमी की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले उमरान से खुश हैं रवि शास्त्री, बोले- कोई शक नहीं भारत के लिए खेलेगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 30 Mar 2022 10:06 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के 15वें सीजन के पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने केन विलियमसन के नेतृत्व वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराया। हालांकि हैदराबाद की हार के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री मंगलवार को तेज गेंदबाज उमरान मलिक की स्पीड और एटीट्यूड से काफी प्रभावित दिखे। यह कहते हुए कि सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज जल्द से जल्द भारत के लिए खेलेंगे। शास्त्री का ये बयान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उमरान के शानदार गेंदबाजी स्पैल के बाद आया। 

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने सबको चौंकाते हुए उमरान मलिक को रिटेन किया था। आईपीएल 2021 में मलिक ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। उन्हें कप्तान केन विलियमसन और ऑलराउंडर अब्दुल समद के साथ 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया।

आईपीएल 2022 के अपने पहले ओवर में उमरान काफी महंगे साबित हुए। राजस्थान के बल्लेबाजों ने कुल 19 रन बटोरे। लेकिन अपने अगले ही ओवर में उन्होंने जोस बटलर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उमरान ने पडिकल को अपनी स्पीड से छकाते हुए आउट किया। 

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, ''वह लगातार अच्छा कर रहा है और मुझे उसका रवैया पसंद है। यह बच्चा केवल सीख सकता है। इस आदमी को वास्तविक गति मिली है, अगर वह सही जगहों में हिट करता है, तो वह बहुत सारे बल्लेबाजों को परेशान करने वाला है। यह उसे ठीक से संभालने के बारे में है। आप उसे सही मैसेज दें। जिस तरह से आप उसके साथ बातचीत करते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण होगा। इसमें कोई शक नहीं है कि उसकी क्षमता है। यह भारतीय खिलाड़ी है।"

उन्होंने कहा, "जब वह तैयार होता है, तो समय ही बताएगा लेकिन बातचीत का हिस्सा बेहद महत्वपूर्ण है। उसे सावधानी से संभाला जाना चाहिए और आस-पास रखा जाना चाहिए ताकि वह सीमा से बाहर न जाए।"

IPL 2022: हार के बाद सनराइडर्स हैदराबाद की टीम पर लगा जुर्माना, कप्तान केन विलियमसन को देने होंगे 12 लाख

राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 210 रन का विशाल स्कोर बनाया और हैदराबाद को सात विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। हैदराबाद की टीम पॉवरप्ले में मात्र 14 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद कभी मुकाबले में खड़ी नहीं हो पायी। आईपीएल इतिहास में पॉवरप्ले में किसी भी टीम का यह सबसे कम स्कोर था। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।