फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी, भारत 2024 टी20 वर्ल्ड कप के खिताब का बड़ा दावेदार, बोले– सिर्फ 2 मैचों में करना होगा…

रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी, भारत 2024 टी20 वर्ल्ड कप के खिताब का बड़ा दावेदार, बोले– सिर्फ 2 मैचों में करना होगा…

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है की टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार होगी। शास्त्री ने कहा इसके लिए आपको अंतिम 2 मैचों में अच्छा खेलना होगा।

रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी, भारत 2024 टी20 वर्ल्ड कप के खिताब का बड़ा दावेदार, बोले– सिर्फ 2 मैचों में करना होगा…
Ashutosh Kumarभाषा,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारत को अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का बड़ा दावेदार करार दिया है। रवि शास्त्री में भारत को बड़ा दावेदार करार देते हुए सोमवार को कहा कि चैंपियन बनने के लिए इस टीम को आखिरी 2 नॉकआउट मैच में विजेता बना होगा। आप फाइनल से पहले कैसा प्रदर्शन करते हैं यह कोई मायने नहीं रखता। बता दें कि टीम इंडिया को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार अभियान के बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम इंडिया का पूरा ध्यान वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप पर है।

फाइनल के दिन आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा
रवि शास्त्री ने एक कार्यक्रम से इतर सोमवार को कहा कि, “कुछ भी आसानी से नहीं मिलता। यहां तक की महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी वर्ल्ड कप जीतने के लिए विश्व कप का इंतजार करना पड़ा था। आप विश्व कप आसानी से नहीं जीत सकते। एक वर्ल्ड कप जीतने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है। उसे बड़े दिन यानी फाइनल में आपको अच्छा प्रदर्शन करना होता है। फाइनल में पहुंचने के बाद यह मायने नहीं रखता कि आपने टूर्नामेंट में पहले क्या किया।” बता दें कि टीम इंडिया पूरे जोर-जोर से साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गई है।

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में गंभीर चुनौती देगी
रवि शास्त्री ने आगे कहा, “जब आप शुरुआती बाधा को पार कर लेते हैं तो सिर्फ 4 टॉप की टीम होती है और आपको आखिरी दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होता है। उन 2 मैचों में अगर आपका प्रदर्शन अच्छा रहा तो आप चैंपियन बनते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा ही किया। वह अपने शुरुआती दो मैच हार गए थे लेकिन उन्होंने जब अच्छे प्रदर्शन की जरूरत थी तब ऐसा किया। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। T20 वर्ल्ड कप में भारत गंभीर चुनौती पेश करेगी। टीम के मुख्य खिलाड़ियों की पहचान हो गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें