Ravi Shastri favourite to retain Team India coach job says CAC member - विदेशी कोच के पक्ष में नहीं है CAC, रवि शास्त्री की नियुक्ति तय DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेशी कोच के पक्ष में नहीं है CAC, रवि शास्त्री की नियुक्ति तय

सीएसी सदस्य ने कहा, “हम विदेशी कोच की नियुक्त के पक्ष में नहीं हैं। हां, अगर गैरी कर्स्टन जैसे किसी व्यक्ति ने इस पद के लिए अप्लाई किया होता तो फिर हम इस पर विचार कर सकते थे।''

virat kohli and ravi shastri  ap

भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच चुनने के लिए प्रशासकों की समिति (CoA) द्वारा नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) न साफ कर दिया है कि वह इस पद के लिए किसी विदेशी को चुनने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की पुनर्नियुक्ति तय मानी जा रही है। सीओए ने कोच की नियुक्ति के लिए तीन सदस्यीय सीएसी की नियुक्ति की है, जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए सीएसी के एक सदस्य ने कहा कि शास्त्री की देखरेख में टीम अच्छा कर रही है। ऐसे में यह लगभग तय है कि शास्त्री एक बार फिर तीनों फारमेट के लिए कप्तान नियुक्त किए गए विराट कोहली की देखरेख वाली टीम को प्रशिक्षित करेंगे।

T20I में वेस्टइंडीज के नाम जुड़ा सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत ने पाकिस्तान को छोड़ा पीछे

सीएसी सदस्य ने कहा, “हम विदेशी कोच की नियुक्त के पक्ष में नहीं हैं। हां, अगर गैरी कर्स्टन जैसे किसी व्यक्ति ने इस पद के लिए अप्लाई किया होता तो फिर हम इस पर विचार कर सकते थे। लेकिन चूंकि भारतीय कोच हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है। ऐसे में जबकि भारतीय मुख्य कोच की देखरेख में टीम अच्छा कर रही है तो फिर बदलाव के बारे में क्यों सोचना। इस स्थिति में ऐसी पूरी सम्भावना है कि शास्त्री को फिर से कोच पद सौंप दिया जाएगा।”

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने भी हाल ही में कहा था कि शास्त्री का कोच पद पर बने रहना जरूरी है क्योंकि अभी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है।

कोच की नियुक्ति के सम्बंध में अंतिम फैसला सीओए को लेना है और इस बारे में सीओए अध्यक्ष विनोद राय भी अपनी स्थिति साफ कर चुके हैं। राय ने कहा था कि कोच की नियुक्ति के सम्बंध में बीसीसीआई के सामने रिक्मेंडेशन देने का कोई प्रश्न नहीं उठता क्योंकि यह फैसला पूरी तरह सीएसी की सलाह के बाद किया जाएगा।

INDvWI 3rd T20I: 'मैन ऑफ द मैच' दीपक चाहर ने अपने नाम किए ये धांसू रिकॉर्ड्स

बोर्ड ने अभी तक सीएसी को आवेदन करने वाले लोगों के इंटरव्यू के लिए तारीख नहीं सौंपी है लेकिन इस सम्बंध में जल्द ही कोई सूचना सीएसी को दी जाएगी। राय ने कहा था कि इंटरव्यू अगस्त के मध्य में होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ravi Shastri favourite to retain Team India coach job says CAC member