फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरवि शास्त्री और गौतम गंभीर ने की अफगानिस्तान की तारीफ, बोले- अब आप अंडरडॉग्स नहीं

रवि शास्त्री और गौतम गंभीर ने की अफगानिस्तान की तारीफ, बोले- अब आप अंडरडॉग्स नहीं

Pak vs Afg World Cup:  पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री और गौतम गंभीर ने अफगानिस्तान टीम की तारीफ की, जिसने पाकिस्तान जैसी टीम को हरा दिया। मैच के बाद गंभीर ने कहा है कि अब आप अंडरडॉग्स नहीं हैं। 

रवि शास्त्री और गौतम गंभीर ने की अफगानिस्तान की तारीफ, बोले- अब आप अंडरडॉग्स नहीं
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 24 Oct 2023 06:24 AM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में एक और बड़ा उलटफेर सोमवार 23 अक्टूबर को कर दिखाया, जब उन्होंने पाकिस्तान जैसी टीम को चारों खाने चित कर दिया। पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने पहली बार वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान को हराया है। अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत पर भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री और पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी और टीम की तारीफ की। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री ने मैच के बाद एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "अफगानिस्तान, आपके पास बहादुर दिल है। दो विश्व कप विजेताओं को हराना, वर्तमान और अतीत, ये कुछ ऐसा है जो दुनिया को तेजी से घूमने पर मजबूर कर देगा। तुम लोग इसे एंजॉय करो। आपने सबसे बड़े मंच पर दुनिया को दिखाया है कि आप किस चीज से बने हैं।"

वहीं, गौतम गंभीर ने कहा कि अब आप अंडरडॉग्स (कमतर) नहीं हैं। उन्होंने एक्स पर अफगानिस्तान टीम की फोटो शेयर करते हुए लिखा, "अब आप अंडरडॉग्स नहीं! अब यह उनका इलाका है!" अफगानिस्तान की टीम लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप खेल रही है और पहली बार एक टूर्नामेंट में टीम ने दो मैच जीते हैं। इससे पहले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराया था। 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अजेय रहना चाहते हैं अजय जडेजा, अब अफगानिस्तान को दिलाई जीत

23 अक्टूबर 2023 को चेन्नई में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। पाकिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और 2 विकेट खोकर 49 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल करने में सफल हो गई।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें