फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटGT vs KKR: राशिद खान ने दिखाई गेंद से करामत, IPL 2023 की ली पहली हैट्रिक, बना डाला ये धांसू रिकॉर्ड, VIDEO

GT vs KKR: राशिद खान ने दिखाई गेंद से करामत, IPL 2023 की ली पहली हैट्रिक, बना डाला ये धांसू रिकॉर्ड, VIDEO

IPL hat-trick Record: लेग स्पिनर राशिद खान ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हैट्रिक ली। उन्होंने तीन धाकड़ खिलाड़ियों को अपने जाल में फंसाया। राशिद इस मैच में कप्तान भी की।

GT vs KKR: राशिद खान ने दिखाई गेंद से करामत, IPL 2023 की ली पहली हैट्रिक, बना डाला ये धांसू रिकॉर्ड, VIDEO
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Apr 2023 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2023 का 13वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (जीटी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिय में खेला गया, जो काफी रोमांचक रहा। केकेआर ने 3 विकेट से मैच जीता। केकेआर ने 205 रन का टारगेट चेज करते हुए आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या बीमार होने के कारण मैच में नहीं उतरे और उनकी जगह लेग स्पिनर राशिद ने जीटी की कमान संभाली। राशिद की अगुवाई में टीम भले ही जीत दर्ज नहीं कर पाई लेकिन उन्होंने गेंद से जबर्दस्त करामत दिखाई। राशिद ने 16वें सीजन की पहली हैट्रिक झटकी।

राशिद ने इन्हें बनाया शिकार

राशिद ने चार ओवर के स्पैल में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्होंने 17वें ओवर में हैट्रिक ली। राशिद ने ओवर की पहली गेंद पर आंद्रे रसेल को विकेट के पीछे केएस भरत के हाथों कैच कराया। रसेल ने 2 गेंदों में 1 रन बनाया। उन्होंने दूसरी गेंद पर सुनील नरेन (0) का शिकार किया, जिन्होंने जयंत यादव को कैच थमाया। राशिद का तीसरा शिकार शार्दुल ठाकुर (0) बने, एलबीडब्ल्यू आउट हुए। यह तीनों खिलाड़ी 155 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। हालांकि, राशिद की हैट्रिक पर रिंकू सिंह (21 गेंदों में नाबाद 48) ने पानी फेर दिया। उन्होंने यश दयाल द्वारा डाले गए आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर केकेआर को जीत दिलाई।

'करामाती खान' बनाए ये रिकॉर्ड

'करामाती खान' के नाम से मशहूर राशिद ने आईपीएल इतिहास की 22वीं हैट्रिक ली है। वह बतौर कप्तान हैट्रिक लेने वाले तीसरे प्लेयर हैं। उनसे पहले यह कमाल युवराज सिंह और शेन वॉटसन ने किया है। युवराज ने दो बार ऐसा किया। उन्होंने 2009 में आरसीबी और दिल्ली के खिलाफ हैट्रिक झटकी। वहीं, वॉटसन ने 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध हैट्रिक ली। राशिद आईपीएल में केकेआर के खिलाफ हैट्रिक हासिल करने वाले चौथे गेंदबाज हैं। उनके अलावा मखाया एंटिनी (2008), प्रवीण तांबे (2014) और युजवेंद्र चहल (2022) ने कोलकाता के सामने हैट्रिक झटकी है।

Advertisement