फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटराशिद खान ने बताया क्यों IPL 2022 में नहीं चटका पा रहे हैं वह ज्यादा विकेट

राशिद खान ने बताया क्यों IPL 2022 में नहीं चटका पा रहे हैं वह ज्यादा विकेट

गुजरात टाइटन्स के स्टार स्पिनर राशिद खान पहले चार मैच में छह विकेट ही ले पाए हैं। राशिद खान ने बताया कि किस वजह से वह ज्यादा विकेट नहीं चटका पा रहे हैं और साथ ही कहा वह इसका तोड़ जल्द निकालेंगे।

राशिद खान ने बताया क्यों IPL 2022 में नहीं चटका पा रहे हैं वह ज्यादा विकेट
Namita Shuklaभाषा,मुंबईTue, 12 Apr 2022 06:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजराट टाइटन्स फ्रेंचाइजी टीम की ओर से खेल रहे हैं। राशिद खान पहले चार मैचों में महज छह विकेट ही ले पाए हैं। राशिद ने बताया है कि आखिर क्यों इस आईपीएल सीजन में वह ज्यादा विकेट नहीं चटका पा रहे हैं। राशिद का मानना है कि विरोधी टीम के बैटर्स उनके खिलाफ ज्यादा सतर्क हो कर खेल रहे हैं और इसी वजह से शायद वह विकेट नहीं चटका पा रहे हैं।

राशिद ने मौजूदा सीजन के चार मैच में 6.68 के इकॉनमी रेट से छह विकेट चटकाए हैं, लेकिन बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के इस स्टार स्पिनर का सामना काफी अच्छी तरह किया है। दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सबसे लोकप्रिय लेग स्पिनरों में शामिल 23 साल के राशिद हालांकि इससे हैरान नहीं हैं और उनका कहना है कि वह जल्द ही इसका तोड़ निकाल लेंगे। राशिद ने कहा, 'टूर्नामेंट में अब तक अपनी गेंदबाजी से मैं खुश हूं। मैं नतीजों पर अधिक ध्यान नहीं देता, यह इस पर निर्भर करता है कि मैं कैसी गेंदबाजी कर रहा हूं। इस समय मैं काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। विरोधी टीम मेरे खिलाफ उस तरह का जोखिम नहीं ले रहीं जिससे आपको अधिक विकेट मिलती हैं।'

CSK के खिलाफ मैच में क्या विराट तोड़ पाएंगे रोहित का बड़ा IPL रिकॉर्ड?

'मौका मिलते ही विकेट लूंगा, इतना स्मार्ट हूं'

उन्होंने कहा, 'लेकिन जब भी एक गेंदबाज के रूप में पर्याप्त मौके मिलते हैं तो मैं इतना स्मार्ट हूं कि उन्हें आउट कर सकूं। अब तक मैं अपनी गेंदबाजी से खुश हूं।' अपनी पुरानी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को राशिद ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट चटकाया। गुजरात को हालांकि आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा जो तीन जीत के बाद उसकी पहली हार है। आईपीएल में 100 शिकार से एक विकेट दूर राशिद ने कहा कि वह आईपीएल में हमेशा धीमी शुरुआत करते हैं।

जब एमएस धोनी ने अक्षर पटेल से कहा था- बापू तू आया और मुझे ले गया

'हमेशा से ऐसे ही धीमी शुरुआत करता हूं'

उन्होंने कहा, 'अगर आप आईपीएल के आंकड़ें देखें तो मेरी शुरुआत हमेशा इसी तरह (धीमी) की होती है। पहले चार से पांच मैच में मैं पांच या छह विकेट ही चटकता हूं, 12 या 13 विकेट नहीं। हमेशा ऐसा ही होता है। लेकिन निश्चित तौर पर मैं सुधार के लिए बेस्ट कोशिश करूंगा। निश्चित तौर पर समय आएगा जब मैं जादुई स्पैल करूंगा।' आईपीएल में 2017 से 2022 तक 80 मैच खेलने वाले राशिद ने कहा कि अब तक उनके लिए अविश्वसनीय सफर रहा है। उन्होंने कहा, 'अफगानिस्तान से आकर डेब्यू के बाद सभी मुकाबलों में खेलना, यह शानदार है। पांच साल पहले, मैंने आईपीएल में खेलने के बारे में सोचा भी नहीं था। 100 विकेट के करीब पहुंचना, गुजरात का उप-कप्तान बनना, यह बड़ी बात है।'

epaper