फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटराशिद खान का IPL टीम की कप्तानी करने का सपना हुआ पूरा, इंस्टा पोस्ट में लिखी दिल की बात

राशिद खान का IPL टीम की कप्तानी करने का सपना हुआ पूरा, इंस्टा पोस्ट में लिखी दिल की बात

अफगानिस्तान के क्रिकेटर और गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टाइटन्स के लिए एक आईपीएल टीम का नेतृत्व करने के लिए बहुत खुश हैं, क्योंकि हार्दिक पांड्या उपलब्ध नहीं थे।

राशिद खान का IPL टीम की कप्तानी करने का सपना हुआ पूरा, इंस्टा पोस्ट में लिखी दिल की बात
Vikash Gaurलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 18 Apr 2022 07:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अफगानिस्तान के क्रिकेटर और गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टाइटन्स के लिए एक आईपीएल टीम का नेतृत्व करने के लिए बहुत खुश हैं, क्योंकि नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या रविवार को चोट के कारण बाहर हो गए थे। ऐसे में उपकप्तान राशिद खान को कप्तानी करने का मौका मिला। उनकी कप्तानी में डेविड मिलर ने 51 गेंदों में नाबाद 94 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।  

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान ने रविंद्र जडेजा की अगुवाई वाली सीएसके के खिलाफ गुजरात को जीत दिलाने के लिए 21 गेंदों में 40 रन बनाए। जब गुजरात को 18 गेंदों में 48 रनों की जरूरत थी, तो राशिद खान ने तीन छक्के और एक चौका लगाया, जिससे टीम को मोमेंटम मिला। आईपीएल में अपनी कप्तानी की शुरुआत से उत्साहित राशिद खान ने जीत के जश्न की कई तस्वीरें पोस्ट कीं।

इन तस्वीरों के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "आईपीएल टीम की कप्तानी करना हमेशा से मेरा सपना था। एक सपना जिसे मैं पूरा करने में कामयाब रहा और मैं हमेशा अल्लाह का शुक्रगुजार रहूंगा। मैं गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने कप्तान के रूप में मेरी पहली जीत में योगदान दिया। कल रात वास्तव में एक विशेष प्रयास था। मिलर द किलर को देखने के लिए घर की सबसे अच्छी सीट वही करती है, जो वह सबसे अच्छा करता है।"

2017 में आईपीएल में पदार्पण करने वाले 23 वर्षीय राशिद खान ने कहा, "टीम की कप्तानी करना एक तरह का सपना है, लेकिन कुल मिलाकर जीत ने इसे यादगार बना दिया। मैं अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं खुद को सर्वोपरि मानता हूं और एक ऑलराउंडर के तौर पर मैं उस जिम्मेदारी को निभाना चाहता हूं।" मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारत के पूर्व क्रिकेटरों सुरेश रैना, हरभजन सिंह, इरफान पठान और मोहम्मद कैफ ने राशिद को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उन्हें कप्तान के रूप में पदार्पण पर बधाई दी।

epaper