DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राशिद खान ने बताया- उनके देश अफगानिस्तान में क्या है क्रिकेट की अहमियत?

दशकों तक युद्ध और आतंक की विभीषिका झेलने के बाद अब खुशहाली और समृद्धि की ओर कदम बढ़ाने में जुटे अफगानिस्तान में क्रिकेट की दीवानगी किस कदर है यह बताया है राशिद खान ने

Rashid Khan.jpg

दशकों तक युद्ध और आतंक की विभीषिका झेलने के बाद अब खुशहाली और समृद्धि की ओर कदम बढ़ाने में जुटे अफगानिस्तान में क्रिकेट की दीवानगी किस कदर है यह बताया है राशिद खान ने। राशिद खान अफगानिस्तान में वही ओहदा रखते हैं जो सचिन तेंदुलकर भारत में। इस लेग स्पिनर का कहना है कि अफगानिस्तान में क्रिकेट हर किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने का एक जरिया बन गया है। बीते कुछ वर्षों में अफगानिस्तान ने क्रिकेट में जबरदस्त प्रगति की है। वह खासकर टी-20 में अच्छी टीमों में गिनी जाने लगी है। अफगानिस्तान को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में ग्रुप-बी में भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है।अफगानिस्तान की भिड़ंत 26 अक्टूबर को पर्थ में क्वालीफाई करके आने वाली टीमों में से किसी एक टीम से होगी।

टी-20 विश्व कप 2010 में भारत के साथ ग्रुप-बी में है अफगानिस्तान
राशिद खान ने मंगलवार को टी-20 विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा के बाद कहा कि क्रिकेट में उदय से देश के लोगों के चेहरे पर मुस्कान आई है। उन्होंने कहा, 'यह अच्छा लगता है कि हमारे देश में क्रिकेट को सभी प्यार करते हैं। क्रिकेट ने बीते पांच-छह वर्षों में काफी कुछ बदल कर रख दिया है। युवा पीढ़ी में हर कोई क्रिकेट का दिवाना है। अफगानिस्तान का विश्व कप में हिस्सा लेना बहुत बड़ी बात है। हमारे खिलाड़ी टूनार्मेंट में अपना 100 फीसदी देने की कोशिश करेंगे।' राशिद खान ने व्यक्तिगत तौर पर क्रिकेट में काफी ख्याति हासिल की है। वह इस समय टी-20 के विश्व नंबर वन गेंदबाज हैं और साथ ही वनडे में विश्व के नंबर-1 हरफनमौला खिलाड़ी हैं। राशिद के नाम वनडे में सबसे तेज 100 विकेट झटकने का विश्व रिकॉर्ड भी है। उन्होंने 44 वनडे पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है।

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे मैच

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rashid Khan says Cricket is spreading happiness and smile on the faces of People in Afghanistan