फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटराशिद खान नहीं भूल पा रहे विश्व कप का ये धमाकेदार मैच, टूट गया था वर्ल्ड कप जीतने का सपना

राशिद खान नहीं भूल पा रहे विश्व कप का ये धमाकेदार मैच, टूट गया था वर्ल्ड कप जीतने का सपना

अनुभवी गेंदबाज राशिद खान ने कहा है कि वह अब भी ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच पिछले साल हुए वनडे विश्व कप मैच के रिजल्ट के बारे में सोचते हैं। जिसमें मैक्सवेल ने दोहरा शतक लगाकर मैच पलटा था।

राशिद खान नहीं भूल पा रहे विश्व कप का ये धमाकेदार मैच, टूट गया था वर्ल्ड कप जीतने का सपना
glenn maxwell pat cummins rashid khan
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 31 May 2024 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले ग्लेन मैक्सवेल की उस पारी को याद किया है, जिसने कई सारे रिकॉर्ड तोड़े और अफगानिस्तान का विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर कर दिया था। राशिद खान ने कहा है कि वह अब भी जब सोने जाते हैं तो कभी कभार वह उस गेम के बारे में सोचते हैं, जहां ऑस्ट्रेलिया ने दमदार वापसी करते हुए अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। बता दें कि ग्लेन मैक्सेवल ने वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ अद्भुत और अविश्वसनीय जीत दिलाई थी। उन्होंने दोहरा शतक लगाकर अफगानिस्‍तान के खिलाफ हारी हुई बाजी जिता दी थी। 

राशिद खान ने आईसीसी से बातचीत में कहा, ''जब भी मैं उसे मैच के बारे में सोचता हूं तो पूरा शरीर हिल जाता है। जब भी मैं सोने के लिए जाता हूं, कभी-कभी मैं उस गेम (ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान) के बारे में सोचता हूं। ये दिमाग में आता है कि अगर ये होता तो हम जीता जाते और सेमीफाइनल में पहुंचते। क्योंकि हमने 90 के स्कोर पर सात विकेट ले लिए थे और वो 292 का पीछा कर रहे थे लेकिन ये आपको काफी कुछ सीखाता है।''

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वानखेड़े स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 का एक अहम मुकाबला खेला गया था। इस मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़ी हार की दहलीज पर खड़ी थी लेकिन मैक्सवेल के दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की। मैक्सवेल ने इस मैच में एक पैर में दर्द रहते हुए आधी पारी खेली और ज्यादातर मौके पर रन नहीं लिया था। 

टी20 विश्व कप से पहले आजम की फिटनेस ने पाकिस्तान की बढ़ाई टेंशन, विकेट के पीछे टपका रहे आसान कैच, बल्ले से भी फ्लॉप

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 39वें मैच में नाबाद 201 रन बनाए। 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 91 के स्कोर पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन मैक्सवेल ने 128 गेंदों में 21 चौकों और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 201 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

मैक्सवेल ने कप्तान पैट कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए 202 रन की अटूट साझेदारी की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में एंट्री मारी थी और फाइनल में भारत को हराकर चैंपियन बना था।