फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसरफराज के भाई मुशीर खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा पहला शतक, क्वार्टर फाइनल में मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

सरफराज के भाई मुशीर खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा पहला शतक, क्वार्टर फाइनल में मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल में अपने प्रथम श्रेणी करियर का पहला शतक लगाया है। पहले दिन वह 216 गेंद में 128 रन बनाकर नाबाद हैं।

सरफराज के भाई मुशीर खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा पहला शतक, क्वार्टर फाइनल में मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचाया
Himanshu Singhलाआव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मुशीर खान ने शुक्रवार (23 फरवरी) को मुंबई के लिए खेलते हुए अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक लगाया है। अंडर-19 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले मुशीर ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ शानदार शतकीय पारी लगाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 

मुशीर ने 181 गेंद में शतक जमाया। हालांकि अपनी पारी में उन्होंने सिर्फ एक छक्का लगाया। मुशीर खान एकमात्र बल्लेबाज थे, जो रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के पहले 80 ओवर में 30 का आंकड़ा पार कर पाए। पृथ्वी शॉ ने 33 और रहाणे ने तीन रन का योगदान दिया। मुशीर ने सूर्यांश शेडगे के साथ चौथे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। मुंबई की टीम एक समय 142 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन मुशीर ने मुंबई को पहली पारी के प्रतिस्पर्धी स्कोर के करीब पहुंचने में मदद की।

मुशीर का मुंबई के लिए ये चौथा प्रथम श्रेणी मैच है। मुंबई की टीम जारी सीजन में कुछ खिलाड़ियों के बाहर होने से मुश्किल में थी, जिसमें शिवम दुबे और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है। मुशीर के भाई सरफराज भी टीम का हिस्सा नहीं है, क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से खेल रहे हैं। 

जो रूट ने जड़ा 31वां टेस्ट शतक, भारत के खिलाफ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 8 महीने बाद खत्म हुआ इंतजार

मुशीर खान ने 216 गेंद में 128 रन बनाकर नाबाद हैं। हार्दिक ने 163 गेंद में 30 रन बनाए हैं। इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 276 गेंद में 106 रन की साझेदारी हो गई है। मुंबई ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 90 ओवर में 5 विकेट खोकर 248 रन बना लिए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें