फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल्स: दूसरे दिन इन टीमों ने मारी बाजी, जानिए किसका पलड़ा भारी

रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल्स: दूसरे दिन इन टीमों ने मारी बाजी, जानिए किसका पलड़ा भारी

रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन मुंबई का उत्तराखंड और बंगाल का झारखंड के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। कर्नाटक बनाम यूपी मैच में दूसरे दिन कुल 21 विकेट गिरे।

रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल्स: दूसरे दिन इन टीमों ने मारी बाजी, जानिए किसका पलड़ा भारी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Jun 2022 10:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रणजी ट्रॉफी के 2021-22 क्वार्टर फाइनल में 8 टीमें आमने-सामने हैं। बेंगलुरु और अलूर में खेले जा रहे नॉकआउट मैचों का आज दूसरा दिन था। रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन में पहला क्वार्टर फाइनल मैच बंगाल और झारखंड के बीच, दूसरा मुंबई और उत्तराखंड के बीच, तीसरा कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के बीच, जबकि चौथा क्वार्टर फाइनल पंजाब और मध्य प्रदेश के बीच खेला जा रहा है। जानिए आज नॉकआउट मैचों के दूसरे दिन क्या कुछ हुआ और किस टीम का पलड़ा भारी है। 

(बंगाल बनाम झारखंड) -बंगाल के पांच विकेट पर 577 रन 
अनुस्तूप मजूमदार और सुदीप कुमार घारामी के बीच दूसरे विकेट के लिये 234 रन की साझेदारी के बाद मनोज तिवारी और अभिषेक पोरेल के अर्धशतकों की मदद से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन झारखंड के खिलाफ पांच विकेट पर 577 रन बना लिये। मजूमदार ने 194 गेंदों का सामना करके 15 चौकों की मदद से 117 रन बनाये। घारामी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 380 गेंदों का सामना करके 21 चौकों और एक छक्के की मदद से 186 रन बनाये। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मनोज तिवारी 146 गेंद में 54 और शाहबाज अहमद सात रन बनाकर खेल रहे थे।

(मुंबई बनाम उत्तराखंड)- मुंबई ने 647 रन पर घोषित की

सुवेद पारकर (252) के दोहरे शतक और सरफराज खान (153) के शतक की बदौलत मुंबई ने उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में मंगलवार को दूसरे दिन पहली पारी आठ विकेट पर 647 रन पर घोषित कर दी। दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे सुवेद और सरफराज ने चौथे विकेट के लिये 267 रनों की साझेदारी की। उत्तराखंड के लिये दीपक धपोले ने तीन विकेट लिये, जबकि अग्रिम तिवारी, स्वप्निल सिंह, मयंक मश्रिा और कमल सिंह ने एक-एक विकेट हासिल किया। दूसरे दिन की समाप्ति तक उत्तराखंड ने महज़ 39 रन बनाकर दो विकेट खो दिये हैं। कप्तान जय गोकुल बस्तिा शून्य रन पर और मयंक मश्रिा चार रन बनाकर पवेलियन लौट गये हैं।

( कर्नाटक बनाम यूपी) - दूसरे दिन गिरे 21 विकेट 

आंध्र प्रदेश के कुर्नूल जिले के अलूर में कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफ़ी क्वार्टरफाइनल के दूसरे दिन कुल 21 विकेट गिरे। मुकाबले के दूसरे दिन मंगलवार को जब कर्नाटक पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो वह सात विकेट के नुकसान पर 213 रन बना चुकी थी। टीम ने अंतिम तीन विकेट गिरने तक 40 रन जोड़े और पहली पारी में 253 रन बनाये। इसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम 155 रन पर ऑल-आउट हो गयी। दूसरी पारी में कर्नाटक भी कुछ कमाल नहीं कर सकी और दिन का खेल खत्म होने तक कर्नाटक ने महज 100 रन पर आठ विकेट गंवा दिये थे, हालांकि पहली पारी में 98 रन की लीड मिलने से टीम को कुछ राहत है। दूसरी पारी में यूपी के लिये सौरभ कुमार ने तीन, अंकित राजपूत ने दो और शिवम मावी-प्रिंस यादव ने एक-एक विकेट लिया।

(मध्यप्रदेश बनाम पंजाब)- मध्य प्रदेश ने हासिल की बढ़त 
रणजी ट्रॉफ़ी के चौथे क्वार्टरफाइनल के दूसरे दिन मध्य प्रदेश ने पहली पारी में दी विकेट पर 238 रन बनाकर 19 रन की बढ़त हासिल कर ली। मैच के पहले दिन पंजाब को 219 रन पर ऑल-आउट करने के बाद मध्य प्रदेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक शुभम शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत 238 रन बनाकर 19 रन की बढ़त हासिल कर ली है। अभी एमपी के लिये शुभम 102 रन बनाकर और रजत पाटीदार 20 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। पंजाब के लिये दोनों विकेट मयंक मारकंडे ने झटके  हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।