फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'रिकॉर्ड का क्या है, कभी...', डॉन ब्रेडमैन के साथ तुलना पर ये सोचते हैं सरफराज खान, रहस्यमयी पोस्ट पर भी किया रिएक्ट

'रिकॉर्ड का क्या है, कभी...', डॉन ब्रेडमैन के साथ तुलना पर ये सोचते हैं सरफराज खान, रहस्यमयी पोस्ट पर भी किया रिएक्ट

Sarfaraz Khan on Don Bradman: मुंबई के क्रिकेटर सरफराज खान ने महान बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन से तुलना किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। घरेलू क्रिकेट में सरफराज का बल्ला जमकर रन उगल रहा है।

'रिकॉर्ड का क्या है, कभी...', डॉन ब्रेडमैन के साथ तुलना पर ये सोचते हैं सरफराज खान, रहस्यमयी पोस्ट पर भी किया रिएक्ट
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 18 Jan 2023 03:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार दमदार प्रदर्शन कर छाए हुए हैं। उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के खिलाफ 125 रन की शानदार पारी खेली। उम्मीद जताई जा रही थी कि सरफराज को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चुना जाएगा लेकिन शुरुआती दो मुकाबलों के लिए घोषित स्क्वॉड में उनका नाम नहीं है।

भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं मिलने के बाद सरफराज ने इंस्टाग्राम पर एक रहस्यमयी पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट के आंकड़े थे। सरफराज का प्रथम श्रेणी में 50 पारियों के बाद औसत 80.47 का है, जो महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के आसपास है। बता दें कि  प्रथम श्रेणी में 50 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में ब्रैडमैन का औसत सबसे शानदार है। सरफराज दूसरे स्थान पर हैं। 

सरफराज के शानदार औसत की वजह से उनकी तुलना महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से हो रही है। वहीं, सरफराज से जब उनके शानदार आंकड़ों, रहस्यमयी पोस्ट और ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के नजदीक होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी की कोई बराबरी नहीं कर सकता।

25 वर्षीय बल्लेबाज ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, "मैं बहुत खुश हूं। सर डॉन ब्रेडमैन की बारबरी तो कभी कोई कर ही नहीं सकता लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मैं उनके रिकॉर्ड के आसपास हूं। रिकॉर्ड का क्या है.. कभी बनता है, कभी टूटता है। कभी औसत अच्छा रहता है। कभी एक ना एक दिन वो भी नीचे आ जाता है। मैं बस यही ट्राई कर रहा हूं कि जबतक अच्छा परफॉर्मेंस हो रहा है, अच्छा परफॉर्मेंस करता रहूं।''

गौरतलब है कि सरफराज मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में नौवें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वह छह मैचों में 111.20 के औसत से 556 रन बना चुके हैं, जिसमें तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं। इससे पहले, सरफराज ने रणजी ट्रॉफी 2021-22 में छह मैचों में 122.75 के बेहतरीन औसत से 982 रन जुटाए। वह तब सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें