DA Image
28 फरवरी, 2020|11:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंगाल और कर्नाटक रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में, दिल्ली बाहर

बंगाल और कर्नाटक ने क्रमश: पंजाब और बड़ौदा के खिलाफ मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को जीत दर्ज कर रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए से क्वार्टर फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया।

bengal cricketer manoj tiwary celebrates with the teammates  pti

बंगाल और कर्नाटक ने क्रमश: पंजाब और बड़ौदा के खिलाफ मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को जीत दर्ज कर रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए से क्वार्टर फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया। इस नतीजे से दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई। ग्रुप ए और बी के क्रास पूल से पांच टीमों को क्वार्टर फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करना है, जिसमें से बंगाल और कर्नाटक के अलावा गुजरात, सौराष्ट्र और आंध्र ने अपनी जगह पक्की कर ली।

पंजाब को यहां तीसरे दिन जीत के लिए 190 रन चाहिए थे, लेकिन पूरी टीम 141 रन पर आउट हो गई। बंगाल के बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में सात विकेट लिए थे। इससे पहले बंगाल ने दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 199 रन से की लेकिन तीन रन जोड़कर टीम का आखिरी विकेट गिर गया जिससे पंजाब को 190 रन का लक्ष्य मिला। 

11 साल बाद गद्दाफी स्टेडियम में उतरे कुमार संगकारा, MCC ने लाहौर कलंदर्स को दी 4 विकेट से मात

पंजाब की ओर से रमणदीप सिंह (नाबाद 69 रन) के अलावा कोई और बल्लेबाज बंगाल के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 47.3 ओवर में आउट हो गई। बेंगलुरु में कर्नाटक ने बड़ौदा को आठ विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया। पहली पारी में महज 85 रन पर आउट होने वाली बड़ौदा की टीम ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया। टीम ने 296 रन बनाए, जिससे कर्नाटक को जीत के लिए 149 रन का लक्ष्य मिला।

कप्तान करुण नायर के नाबाद 71 रन के बूते टीम ने 44.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। फिरोज शाह कोटला मैदान में दिल्ली ने राजस्थान को पहली पारी में 299 रन पर आउट करने के बाद फॉलोआन के लिए मजबूर किया। दिल्ली ने पहली पारी में 623 रन बनाए थे। 

5वीं बेटी के पिता बने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, फोटो शेयर कर दी जानकारी

राजस्थान के लिए पहली पारी में कप्तान अशोक मनेरिया ने 119 रन बनाए, लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों से साथ नहीं मिला। फॉलोआन मिलने के बाद स्टंप्स तक टीम ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 128 रन बना लिए। टीम को पारी की हार से बचने के लिए 196 रन और बनाने होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ranji trophy bengal and karnataka enter quarters Delhi knocked out