फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRanji Trophy Final: दूसरे दिन का खेल समाप्त, मध्य प्रदेश ने बढ़ाई मुंबई की टेंशन

Ranji Trophy Final: दूसरे दिन का खेल समाप्त, मध्य प्रदेश ने बढ़ाई मुंबई की टेंशन

रणजी ट्रॉफी 2021 22 का फाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी है। मैच के पहले दिन मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए हैं।

Ranji Trophy Final: दूसरे दिन का खेल समाप्त, मध्य प्रदेश ने बढ़ाई मुंबई की टेंशन
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Jun 2022 06:53 PM

Ranji Trophy 2021 22 Madhya Pradesh vs Mumbai Final Day 2: रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाए। इसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 41 ओवर में एक विकेट खोकर 133 रन बना लिए हैं। एमपी की टीम के लिए यश दुबे 44 और शुभम शर्मा 41 रन बनाकर नाबाद हैं। मध्य प्रदेश की टीम अभी भी 251 रनों से पिछड़ी हुई है।

मध्य प्रदेश को पहला झटका हिमांशु मंत्री के रूप में लगा, जो 50 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े। हिमांशु को तुषार देशपांडे ने lbw आउट किया।

मुंबई की टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में सबसे बड़ा हाथ सरफराज खान का रहा। इस सीजन गजब की फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे इस खिलाड़ी ने चौथा शतक लगाते हुए 134 रनों की पारी खेली। मध्य प्रदेश के लिए गौरव यादव ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। सरफराज को भी उन्होंने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया।

T20 वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, कट सकता है टीम से पत्ता; लिस्ट में पंत भी शामिल

- 374 पर ढेर हुई मुंबई, सरफराज खान के रूप में आखिरी विकेट गिरा। वह 134 के निजी स्कोर पर गौरव यादव का शिकार बने।

- 353 के स्कोर पर मुंबई ने तुषार देशपांडे के रूप में 9वां विकेट गंवा दिया है। हालांकि अच्छी बात यह है कि सरफराज अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

- रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन का पहला सेशन मुंबई के नाम रहा। तीन विकेट खोकर टीम ने 103 रन बनाए और इस दौरान सरफराज खान ने सीजन के चौथा शतक भी पूरा किया।

- सरफराज खान ने फाइनल में शतक जड़ टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया है। यह इस सीजन में सरफराज का चौथा शतक है। वह शानदार टच में दिखाी दे रहे हैं।

- 314 के स्कोर पर मुंबई को 8वां झटका धवल कुलकर्णी के रूप में लगा है। वह 36 गेंदों पर 1 रन बनाकर अनुभव अग्रवाल का शिकार बने। अनुभव की यह तीसरी विकेट है। सरफराज दूसरे छोर पर 88 रन बनाकर खेल रहे हैं मगर किसी भी बल्लेबाज का उन्हें साथ नहीं मिल रहा है।

- मुंबई ने 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है, मगर इससे पहले टीम ने 7वें विकेट के रूप में तनुष कोटियां को खोया जो महज 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सरफराज अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

- रणजी ट्रॉफी फाइनल में मध्यप्रदेश के खिलाफ सरफराज खान ने एक और अर्धशतक ठोक दिया है। ये बल्लेबाज इस सीजन क्या कमाल की फॉर्म में दिख रहा है। मुंबई अब 300 के करीब पहुंच चुकी है।

- दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है, मुंबई को दिन के पहले ही ओवर में गौरव यादव ने शम्स मुलानी को LBW आउट कर 6ठां झटका दिया है। दूसरी ही गेंद पर उन्होंने मुलानी को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सरफराज का साथ देने अब तनुष कोटियां आए हैं।ं

पहले दिन पृथ्वी शॉ (47) और यशस्वी जायसवाल (78) ने मुंबई को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े थे। शॉ का विकेट गिरने के बाद मुंबई की पारी थोड़ी लड़खड़ाती दिखी। यशस्वी एक छोर संभाले हुए थे, मगर दूसरे छोर से विकेट गिर रही थी। अरमान जाफर 56 गेंद में 26 रन, हार्दिक तैमोर 44 गेंदों में 24 रन और सुवेद पारकरी 30 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए। अपने अगले शतक की ओर बढ़ रहे यशस्वी को अनुभव अग्रवाल ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जेम्स एंडरसन की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, भारत के खिलाफ खेलना तय नहीं!

दिन के आखिरी 15 ओवर में सरफराज और मुलानी ने मध्यप्रदेश को कोई विकेट नहीं दिया।

मुंबई बनाम मध्यप्रदेश फाइनल प्लेइंग इलेवन

मुंबई : पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सुवेद पारकर, सरफराज खान, हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी

मध्य प्रदेश : यश दुबे, हिमांशु मंत्री (विकेटकीपर), शुभम एस शर्मा, रजत पाटीदार, आदित्य श्रीवास्तव (कप्तान), अक्षत रघुवंशी, पार्थ साहनी, सारांश जैन, कुमार कार्तिकेय, अनुभव अग्रवाल, गौरव यादव

epaper