DA Image
2 जून, 2020|2:25|IST

अगली स्टोरी

रणजी ट्रॉफी फाइनल में अजीबोगरीब तरीके से रनआउट हुआ बैट्समैन, VIDEO वायरल

aydev unadkat runs out bengal   s akash deep in a bizarre way during ranji trophy final

सौराष्ट्र ने बंगाल को शुक्रवार को पहली पारी की बढ़त के आधार पर हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। मैच ड्रॉ रहा लेकिन सौराष्ट्र पहली पारी की बढ़त के आधार पर रणजी चैंपियन बन गया। इस मैच में बंगाल के बल्लेबाज आकाशदीप अनोखे अंदाज में रनआउट हुए। इससे पहले क्रिकेट के मैदान में ऐसा रनआउट कभी नहीं देखा गया। यह वाकया बंगाल की पारी के 153वें ओवर में हुआ।

बंगाल की तरफ से बल्लेबाजी कर रहे आकाशदीप ने सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट की गेंद पर शॉट खेला लेकिन शॉट मिस कर गए। इस समय वो क्रीज से आगे खड़े थे। गेंद विकेटकीपर अवी बरोट के पास गई और उन्होंने बॉल पकड़कर स्टम्प की तरफ फेंकी लेकिन गेंद नहीं लगी। उस समय आधी क्रीज तक आ चुके उनादकट ने बॉल पकड़ी और फिर एक बार स्टम्प की तरफ फेंक दी। इस बार गेंद निशाने पर लग गई और बाद में बल्लेबाज आउट करार भी दिया गया।  

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को किया गया BCCI की कमेंट्री पैनल से बाहर-रिपोर्ट

इस मैच में सौराष्ट्र के 425 रन के स्कोर के जवाब में बंगाल ने छह विकेट पर 354 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी पहली पारी 381 रन पर सिमट गई। सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 105 रन बनाए और मैच ड्रॉ समाप्त हो गया। सौराष्ट्र की पारी में 106 रन बनाने वाले अर्पित वास्वदा को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

सौराष्ट्र रणजी के इतिहास में 18वीं ऐसी टीम बना है जिसने पहली बार यह खिताब जीता है। सौराष्ट्र का आठ सालों में यह चौथा फाइनल था। बंगाल का 13 सालों के बाद यह पहला फ़ाइनल था लेकिन टीम पहली पारी में बढ़त हासिल करने में नाकाम रही और उसका पिछले 30 सालों में पहली बार रणजी खिताब जीतने का सपना टूट गया। बंगाल ने आखिरी बार 1989-90 में दिल्ली को हराकर खिताब जीता था।

छक्कों और कोरोना वायरस ने फील्डरों को 'रुलाया', करनी पड़ी काफी मशक्कत

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ranji trophy 2020 final bengal vs Saurashtra akashdeep run out with unique way by jaydev udatkat watch viral cricket video