फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटचेतेश्वर पुजारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पूरे किए 50 शतक, खास लिस्ट में शामिल

चेतेश्वर पुजारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पूरे किए 50 शतक, खास लिस्ट में शामिल

चेतेश्वर पुजारा यहां कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन सौराष्ट्र की ओर से शतक जड़ते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की एलीट सूची में शामिल हो गए। पुजारा...

चेतेश्वर पुजारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पूरे किए 50 शतक, खास लिस्ट में शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Jan 2020 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

चेतेश्वर पुजारा यहां कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन सौराष्ट्र की ओर से शतक जड़ते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की एलीट सूची में शामिल हो गए। पुजारा ने आगामी न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी का अच्छा नजारा पेश करते हुए 238 गेंद में 17 चौकों और एक छक्के की मदद से 162 रन की नाबाद पारी खेली।

पुजारा नौ भारतीय बल्लेबाजों की एलीट सूची में शामिल हो गए हैं जिनके नाम पर 50 या इससे अधिक प्रथम श्रेणी शतक दर्ज हैं। इस सूची में सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सक्रिय खिलाड़ियों की सूची में 31 साल के पुजारा चौथे स्थान पर हैं। 

उनका स्थान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (65), दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हाशिम अमला (52) और भारत के वसीम जाफर (57) के बाद आता है। मौजूदा सक्रिय टेस्ट खिलाड़ियों में पुजारा के निकटतम प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (42) हैं। भारतीय टीम के उनके साथियों विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के नाम पर क्रमश: 34 और 32 प्रथम श्रेणी शतक दर्ज हैं।

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने की टीम इंडिया की तारीफ, बोले-टीम श्रेष्ठता के एवरेस्ट पर है

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें