class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रणजी ट्रॉफी:आर विनयकुमार की हैट्रिक, 41 बार की चैम्पियन मुंबई ढेर-VIDEO

R Vinay Kumar

कप्तान आर विनयकुमार की हैट्रिक समेत छह विकेटों के दम पर कर्नाटक ने गुरुवार को 41 बार के रणजी चैंपियन मुंबई को 173 रन पर ढ़ेर कर क्वार्टर फाइनल का पहला दिन पूरी तरह अपनी टीम के नाम कर दिया। कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में अच्छी शुरूआत की और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 115 रन बनाए। इस तरह से कर्नाटक अब मुंबई से केवल 58 रन पीछे है और उसके नौ विकेट बचे हुए हैं। मयंक अग्रवाल शानदार फार्म जारी रखते हुए 62 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने आर समर्थ (40) के साथ पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। पहले दिन स्टंप के समय मयंक के साथ कुनैन अब्बास 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

आर विनय कुमार ने की अनिल कुंबले की बराबरी      
इससे पहले विनयकुमार ने 34 रन देकर छह विकेट लिए और मुंबई की बल्लेबाजी को तहस नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। विनय कुमान ने मैच के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर शानदार फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को करूण नायर के हाथों कैच कराया और अगले ओवर की पहली दो गेंदों पर जय बिस्टा और आकाश परकार को पवेलियन भेजकर रणजी ट्राफी में अपनी दूसरी हैट्रिक पूरी की। इससे पहले विनयकुमार ने महाराष्ट्र के खिलाफ 2007 में हैट्रिक ली थी। वह जोगिंदर राव (तीन), अनिल कुंबले और प्रीतम गंधे (दोनों दो-दो) के बाद रणजी ट्राफी में दो या अधिक हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज हैं। विनयकुमार के अलावा एस अरविंद ने दो तथा अभिमन्यु मिथुन और के गौतम ने एक-एक विकेट लिया।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर उसे शुरू में विनयकुमार की तीखी गेंदबाजी का सामना करना पड़ा, जिससे उसका स्कोर छह विकेट पर 49 रन हो गया। मुंबई अगर 100 रन के पार पहुंच पाया तो इसका श्रेय नौवें नंबर के बल्लेबाज धवल कुलकर्णी को जाता है, जिन्होंने 75 रन की पारी खेली। उन्होंने शिवम मल्होत्रा (नाबाद सात) के साथ आखिरी विकेट के लिए 70 रन जोड़े। कुलकर्णी के अलावा मुंबई की तरफ से अखिल हेरवादकर (32) और सूर्यकुमार यादव (14) ही दोहरे अंक में पहुंचे। 
   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ranji Trophy 2017 Karnataka Captain R Vinay Kumar bags hat trick against Mumbai
ICC रैंकिंग:टेस्ट में नंबर वन बने तो रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे विराट कोहलीटेस्ट रैंकिंग: No.1 बनने से इतने अंक दूर कोहली, रोहित और जडेजा को भी फायदा