DA Image
20 जनवरी, 2020|3:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ ने जड़ा फर्स्ट क्लास का पहला दोहरा शतक, फैन्स बोले- टीम इंडिया में शामिल करो

prithvi shaw

ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बुधवार (11 दिसंबर) को अपना पहला फर्स्ट क्लास दोहरा शतक बनाया। रणजी ट्रॉफी 2019-20 में बड़ौदा के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने यह उपलब्धि हासिल की। पृथ्वी शॉ ने मुंबई के लिए खेलते हुए 179 गेंदों पर 202 रनों की पारी खेली। इसमें 19 चौके और सात छक्के शामिल हैं। वह दूसरी पारी के 56वें ओवर में भार्गव भट्ट की गेंद पर आउट हुए। मुंबई ने पहली पारी में 431 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 66 रन बनाए। पृथ्वी शॉ की इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर तारीफ मिल रही है।

बड़ौदा की टीम 307 रन बनाकर आउट हो गई। मुंबई को 124 रनों की लीड मिली। दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। डोपिंग के बाद बैन हुए पृथ्वी शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से वापसी की थी। यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी पृथ्वी शॉ का परफॉर्मेंस शानदार रहा था।

रवि शास्त्री ने कहा, भाड़ में जाएं वो लोग जिन्हें लगता है मैं गांगुली की इज्जत नहीं करता

India vs West Indies ODI Series: वनडे सीरीज से भी OUT हुए धवन, मयंक अग्रवाल को मिला मौका

उनके अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 102 रन बनाए। बड़ौदा ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 74 रन बना लिए हैं। बड़ौदा को अभी मैच जीतने के लिए 460 रन और बनाने हैं जबकि उसके सात विकेट शेष बचे हैं। अब रणजी ट्रॉफी में उनके पहले दोहरे शतक के बाद फैन्स ने उन्हें भारतीय टीम में वापिस शामिल करने की मांग शुरू कर दी है।  

बता दें कि इस साल के शुरू में बीसीसीआई ने डोपिंग उल्लंघन के मामले में पृथ्वी शॉ को निलंबित कर दिया था। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि वह पृथ्वी शॉ के एक्सप्लेनेशन से संतुष्ट हैं। उन्होंने परफॉर्मेंस की मजबूती के लिए ड्रग्स नहीं लिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ranji trohhy 2019 Prithvi Shaw scores maiden first class double century twitter reaction