फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड बी टीम से हारकर...पाकिस्तान पर भड़के रमीज राजा, T20 वर्ल्डकप की तैयारी पर उठाया सवाल

न्यूजीलैंड बी टीम से हारकर...पाकिस्तान पर भड़के रमीज राजा, T20 वर्ल्डकप की तैयारी पर उठाया सवाल

Ramiz Raja: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा इन दिनों बुरी तरह से भड़के हुए हैं। खासतौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के हारने के बाद से रमीज लगातार अपनी टीम की आलोचना कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड बी टीम से हारकर...पाकिस्तान पर भड़के रमीज राजा, T20 वर्ल्डकप की तैयारी पर उठाया सवाल
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 27 Apr 2024 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

Ramiz Raja: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा इन दिनों बुरी तरह से भड़के हुए हैं। खासतौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के हारने के बाद से वह लगातार अपनी टीम की आलोचना कर रहे हैं। रमीज राजा ने कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम के साथ छेड़छाड़ पाकिस्तान के लिए महंगी पड़ सकती है। रमीज ने यहां तक कह डाला कि न्यूजीलैंड की बी टीम से पाकिस्तान जैसे हार रही है, वह अच्छे संकेत नहीं हैं। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों पाकिस्तान में पांच मैचों की टी-20 सिरीज खेलने पहुंची हुई है। यहां पर न्यूजीलैंड ने सिरीज में 2-1 की बढ़त ले रखी है। खासकर चौथे टी-20 में जिस तरह से कीवी टीम ने प्रदर्शन किया, उसने पाकिस्तान को हर क्षेत्र में मात दे डाली।

वर्ल्डकप से पहले एक्सपेरिमेंट की क्या जरूरत
न्यूजीलैंड से हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा रहे थे। यह तर्क भी रमीज के गले नहीं उतरा। उन्होंने कहा कि जब इतना बड़ा टूर्नामेंट करीब है तो फिर किसी भी तरह के प्रयोग करने की जरूरत क्या है। रमीज ने कहा कि कहां लिखा है कि जब आप बेंच स्ट्रेंथ के साथ मैदान में उतर रहे हैं तो हारना जरूरी है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि आखिर हम कर क्या रहे हैं। जब आप हारते हैं तो आपके सारे एक्सपेरिमेंट बर्बाद हो जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारी व्हाइट बॉल टीम बहुत अच्छी थी, लेकिन कप्तानी में बदलाव के बाद चीजें बदल गई हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम में बदलाव ने भी चीजों पर असर डाला।

डगआउट में सब एक्सपर्ट बन रहे हैं
रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि डगआउट में बहुत सारे लोग हैं। यह सभी लोग एक्सपर्ट बनने की कोशिश में जुटे हुए हैं। न्यूजीलैंड के साथ यह सिरीज खत्म होने के बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। यहां पर टीम 22 मई से चार टी-20 मैचों की सिरीज खेलेगी। रमीज ने आगे कहा कि आपको एक ऐसी टीम बनाने की जरूरत है जो जीतने का दम रखती हो। टैलेंट के आधार पर एक्सपेरिमेंट करके आप मैच नहीं हार सकते। उन्होंने कहा कि अगर हमारी टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी सिरीज हार जाती है तो फिर टी-20 वर्ल्डकप में न्यूयॉर्क में भारत के सामने उतरते वक्त उसकी मानसिकता क्या होगी।