फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसर डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं हैं बाबर आजम, पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर का बयान

सर डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं हैं बाबर आजम, पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर का बयान

रमीज राजा ने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की तारीफ की है और उन्होंने बाबर की तुलना सर डॉन ब्रैडमैन से की है। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

सर डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं हैं बाबर आजम, पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर का बयान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 06 May 2023 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने अपने टीम के कप्तान बाबर आजम की कुछ ज्यादा ही तारीफ कर दी। पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने बाबर आजम को क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी करार दिया। रमीज राजा ने बाबर आजम की तुलना क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज माने जाने वाले डॉन ब्रैडमैन से की है। बाबर आजम ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ा।   

रमीज राजा ने दावा किया है कि व्हाइट बॉल फॉर्मेट रिस्क वाला है, लेकिन बाबर आजम ने जिस स्तर की निरंतरता दिखाई है, वह तारीफ के काबिल है। राजा ने एक इंटरव्यू में कहा, "बाबर आजम डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं हैं। व्हाइट-बॉल क्रिकेट में, आंकड़ों को देखते हुए वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन गए हैं। मैंने इतने जोखिम भरे प्रारूप में किसी खिलाड़ी से इतनी निरंतरता कभी नहीं देखी।" 

उन्होंने कहा है, "बाबर आजम की सफलता का आधार उनकी तकनीक और स्वभाव है। उनको कोई तकनीकी समस्या नहीं है, चाहे वह घास की पिच हो या कराची जैसी पिच, जहां आमतौर पर गेंदबाज संघर्ष करते हैं।" पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज वन गए हैं। उनके शतक की बदौलत पाकिस्तान जीता और टीम नंबर वन ओडीआई टीम बन गई। 

केएल राहुल की जगह WTC Final के लिए ये हैं 3 बड़े दावेदार, जानिए उनके नाम

रमीज ने कहा, "वह सबसे तेज 5000 एकदिवसीय रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने विव रिचर्ड्स जैसे कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है, जो एक बड़ी उपलब्धि है। यही वजह है कि पाकिस्तान वनडे रैंकिंग में नंबर वन टीम बन गई है।" बाबर आजम ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने खराब प्रदर्शन किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें