फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरमीज राजा ने पीसीबी के खिलाफ उगला जहर, कहा- ये पाकिस्तान क्रिकेट की मां-बहन कर रहे हैं

रमीज राजा ने पीसीबी के खिलाफ उगला जहर, कहा- ये पाकिस्तान क्रिकेट की मां-बहन कर रहे हैं

वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही पाकिस्तान की टीम विवादों में थी। पहले खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट के साथ सैलरी को लेकर मसला अटका हुआ था, वहीं बीच वर्ल्ड कप में पीसीबी चीफ ने बाबर आजम की चैट लीक कर दी थी।

रमीज राजा ने पीसीबी के खिलाफ उगला जहर, कहा- ये पाकिस्तान क्रिकेट की मां-बहन कर रहे हैं
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मुखिया रमीज राजा ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद पीसीबी की जमकर क्लास लगाई है। उन्होंने तो यह तक कह दिया है कि कुछ लोग पाकिस्तान क्रिकेट की मां-बहन कर रहे हैं। किसी भी क्रिकेटर को ऐसे शब्द शोभा नहीं देते, मगर इस समय जो पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहा है उसको लेकर रमीज राजा अपना आपा खो बैठे हैं। वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से ही पाकिस्तान की टीम विवादों में थी। पहले खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट के साथ सैलरी को लेकर मसला अटका हुआ था, वहीं बीच वर्ल्ड कप में पीसीबी चीफ ने बाबर आजम की चैट लीक कर दी थी। वहीं अब खबरें हैं कि वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम को कप्तानी के पद से बर्खास्त किया जा सकता है।

टीम इंडिया ने छुड़ाए दुनिया की सभी टीमों के छक्के, बना दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

रमीज राजा का कहना है कि जब टीम के खिलाड़ी परफॉर्म नहीं करेंगे तो बाबर आजम खाक कप्तानी करेंगे? रमीज ने कहा 'जब नई गेंद से आप आउट नहीं करेंगे, जब आप महंगे से महंगे साबित होते जाएंगे, तो बाबर आजम का खाक कप्तानी करेगा। फिर से ये कुछ क्रिकेटर्स का मजमा लगा लेंगे और कहेंगे कि आप बताएं कि क्रिकेट कैसे ठीक करें, तो आपको क्रिकेट बोर्ड में क्यों लगाया? इनका काम सिर्फ ये है कि एक हडल करके कप्तान बदल दें, अपना कोचिंग स्टाफ बदल दें, समझेंगे कि हमने बहुत बड़ा स्टेप ले लिया है और अब सब चीजें ठीक हो जाएंगी। गलतफहमी में हैं ये।'

रोहित शर्मा से लेकर रविंद्र जडेजा तक...वर्ल्ड कप 2023 लीग स्टेज में क्लीन स्वीप कर भारत ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

उन्होंने आगे कहा 'जब तक क्रिकेट के साथ आपको इश्क नहीं है ना, जब तक पैशन आपके अंदर नहीं है पाकिस्तान का क्रिकेट एक इंच ठीक नहीं हो सकता है। आपको खुद को बदलना है। इस तरह से खबरें लीक करते हैं ना, पाकिस्तान क्रिकेट की मां-बहन एक कर रहे हैं, वो आपने बंद करना है। फिर उसके बाद क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम की बातचीत लीक कर दी। जो चीफ सिलेक्टर हैं आप उनकी रिकॉर्डिंग सुने, उन्होंने बाबर और रिजवान के खिलाफ कितना जहर उगला हुआ है।'

 

बता दें, पाकिस्तान की टीम 9 में से 4 मैच जीतकर वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर रही। टूर्नामेंट के पहले दो मैच जीतकर पाकिस्तान ने शानदार आगाज किया था, मगर भारत से मिली जीत ने उनका कॉन्फिडेंस चकनाचूर कर दिया। इसके बाद टीम को लगातार 3 और हार का सामना करना पड़ा, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ा उलटफेर भी था। पाकिस्तान ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ बाद में दो मैच जरूर जीते, मगर वह इसके दम पर सेमीफाइनल का टिकट कटाने में नाकाम रहा।