फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमहिला क्रिकेट टीम में विवाद के बीच रमेश पोवार को मिली बड़ी जिम्मेदारी

महिला क्रिकेट टीम में विवाद के बीच रमेश पोवार को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय महिला क्रिकेट में कोच को लेकर जारी गतिरोध के बीच भारतीय पुरुष टीम के पूर्व स्पिनर रमेश पोवार को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। पोवार को महिला टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। हाल ही महिला...

महिला क्रिकेट टीम में विवाद के बीच रमेश पोवार को मिली बड़ी जिम्मेदारी
नई दिल्ली, एजेंसीMon, 16 Jul 2018 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट में कोच को लेकर जारी गतिरोध के बीच भारतीय पुरुष टीम के पूर्व स्पिनर रमेश पोवार को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। पोवार को महिला टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। हाल ही महिला टीम की सीनियर खिलाड़ियों ने मौजूदा कोच तुषार अरोठे को हटाए जाने की मांग की थी जिसके चलते उन्हें इस पद से इस्तीफा देना पड़ा। 

पोवार महिला टीम के कोच तुषार अरोठे की जगह लेंगे। सीनियर खिलाड़ियों के साथ मतभेदों के चलते तुषार ने मजबूरन इस्तीफा दे दिया है। पोवार महिला टीम के कोचिंग कैंप से जुड़ेंगे जो 25 जुलाई से बेंगलुरू में शुरू होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 20 जुलाई तक पूर्णकालिक कोच पद के लिये आवेदन मांगे हैं।

SLvSA: श्रीलंका के कप्तान चांदीमल पर फिर गिरी ICC की गाज, छह मैचों के लिए बैन

ENGvIND: 2nd ODI में एमएस धौनी के साथ हुई थी ये शर्मनाक हरकत, जानें क्या था पूरा मामला

40 साल के पोवार ने भारत के लिये सर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने छह विकेट निकाले हैं। वहीं वनडे में 31 मैचों में उनके नाम 34 विकेट हैं। हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके आंकड़े काबिलेतारीफ रहे हैं। पोवार ने प्रथम श्रेणी में 148 मैचों में 470 विकेट हासिल किए। 

INDvENG 3rd ODI: टीम इंडिया के लिए ये हैं दो बड़े सिरदर्द, जानिए कैसी होगी रणनीति

मुंबई के पोवार को बीसीसीआई ने अरोठे की जगह अंतरिम कोच पद के लिये काफी कम समय में नियुक्त किया है। पोवार ने इसी साल फरवरी में एमसीए की क्रिकेट अकादमी में स्पिन गेंदबाजी का कोच पद बीच में ही छोड़ दिया था। वो युवा स्पिनरों को तैयार करने के लिये ऑस्ट्रेलिया चले गये थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें