फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटराजकोट टी-20: जन्मदिन से एक दिन पहले कोहली के नाम दर्ज हो सकते हैं ये 'विराट' रिकॉर्ड्स

राजकोट टी-20: जन्मदिन से एक दिन पहले कोहली के नाम दर्ज हो सकते हैं ये 'विराट' रिकॉर्ड्स

कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 मैच राजकोट में खेला जाएगा।

Guest2लाइव हिन्दुस्तान टीम,राजकोटSat, 04 Nov 2017 04:51 PM

जन्मदिन से एक दिन पहले कोहली के नाम दर्ज हो सकते हैं ये 'विराट' रिकॉर्ड्स

जन्मदिन से एक दिन पहले कोहली के नाम दर्ज हो सकते हैं ये 'विराट' रिकॉर्ड्स1 / 2

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। पहले टी-20 को जीतकर भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। बता दें कि भारत के कप्तान विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 29वां जन्मदिन मनाने वाले हैं।

जन्मदिन से एक दिन पहले होने वाले राजकोट टी-20 में उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हो सकते हैं। ये ऐसे रिकॉर्ड हैं जो उन्हें शाॅर्ट फॉरमेट में भी कई खिलाडि़यों से आगे निकाल देंगे।

गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा-'पत्नी से ज्यादा इनके साथ वक्त गुजारते हैं आशीष नेहरा' 

विराट कोहली अगर इस सीरीज में 122 रन और बनाते हैं तो वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रेंडन मैक्कुलम ने दुनिया में सबसे ज्यादा 2140 रन बनाए हैं। 

विराट कोहली राजकोट में अगर अपनी पारी में एक चौका भी लगा दिए तो उनके नाम इंटरनेशनल टी-20 में 200 चौके हो जाएंगे। एक चौका लगाते ही विराट कोहली ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हो जाएंगे। कोहली के नाम अभी इंटरनेशनल टी-20 में 199 चौके हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद शहजाद और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान के नाम 200 या उससे अधिक चौके हैं। 

विराट कोहली अगर 10 रन बनाते हैं तो वह ओवरऑल टी-20 क्रिकेट में 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड बना लेंगे। अभी विराट के 6990 रन हैं। विराट 7000 रन बनाने के साथ ही यह कारनामा करने वाले दुनिया के आठवें क्रिकेटर हो जाएंगे। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 10571 रन बनाए हैं।

टेस्ट क्रिकेट के लिए यह साल रहा है खास, 140 साल में पहली बार हुआ ऐसा

अगली स्लाइड में देखें  विराट के बारे में पाकिस्तानी एंकर ने कहीं ये बातें

विराट के लिए पाकिस्तान एंकर ने कहीं ये बातें

विराट के लिए पाकिस्तान एंकर ने कहीं ये बातें2 / 2

भारतीय कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के फैन्स न सिर्फ भारत बल्कि बाकी के देशों में भी हैं। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल की एंकर पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर चर्चा कर रही हैं। 

इस दौरान वो ये भी कहती हैं कि टीम मैनेजमेंट ने इमाद वसीम, बाबर आज़म और शोएब मलिक को क्यों टीम में रख रखा है। बाबर आजम के बारे में बात करते हुए वो कहती हैं, बाबर आजम को आप लोग विराट कोहली से तुलना करने लगते हैं। उसके बाद एंकर आगे कहती हैं कि ये तो गलत बात है कि आप बाबर को विराट से कम्पेयर करते हैं।  विराट कोहली को खेलते हुए देखा है आपने? उनका स्टैंडर्ड जानते हैं आप?