फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेएल राहुल चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर, अब इस खिलाड़ी को मिलेगा एक और मौका

केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर, अब इस खिलाड़ी को मिलेगा एक और मौका

केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे में रजत पाटीदार को एक और मौका मिलेगा कि वे खुद को साबित करें कि वे टेस्ट क्रिकेट में लंबी रेस के घोड़े बन सकते हैं या फिर नहीं। 

केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर, अब इस खिलाड़ी को मिलेगा एक और मौका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 06:08 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के 23 फरवरी से चौथा टेस्ट मैच रांची में खेलना है। इससे 3 दिन पहले यानी 20 फरवरी की रात को बीसीसीआई ने जानकारी दी कि जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच से आराम दिया गया है और केएल राहुल चोट के कारण अभी इस मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। पांचवें टेस्ट मैच के लिए वे टीम का हिस्सा जरूर हैं, लेकिन फिटनेस हासिल करने के बाद ही उनको मौका मिलेगा। इस बीच युवा खिलाड़ी रजत पाटीदार के लिए ये अच्छी खबर है, क्योंकि उनको अपनी काबिलियत साबित करने का एक और मौका मिलने वाला है। 

दरअसल, रजत पाटीदार को केएल राहुल के चोटिल होने पर दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था। नंबर चार पर खेले रजत पाटीदार विशाखापट्टनम में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे और फिर राजकोट में सपाट पिच पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी रजत पाटीदार संघर्ष करते दिखे। चार पारियों में वे कुलमिलाकर 46 रन बना पाए हैं, जिसमें से 32 रन उन्होंने एक ही पारी में बनाए हैं। हालांकि, अच्छी चीज ये है कि उनको अभी शायद टीम से ड्रॉप नहीं किया जाएगा, क्योंकि चौथे टेस्ट मैच में केएल राहुल नहीं हैं तो उनको एक और मौका मिलने की उम्मीद है। 

इस T20 लीग ने लगाया नूर अहमद पर एक साल का बैन, की थी ये गलती

रजत पाटीदार अगर चौथे टेस्ट मैच में और अपने करियर के तीसरे टेस्ट मैच में फेल होते हैं तो फिर उनको पांचवें टेस्ट मैच से तो बाहर होना ही पड़ेगा और अगली टेस्ट सीरीज के लिए भी शायद ही उनको कंसीडर किया जाएगा, क्योंकि अगली जो सीरीज होगी, उसमें विराट कोहली, केएल राहुल और फॉर्म को देखें तो चेतेश्वर पुजारा की वापसी हो सकती है। इस स्थिति में रजत पाटीदार अपनी जगह नहीं बचा पाएंगे। इसके अलावा सरफराज खान ने दमदार खेल अपने डेब्यू मैच में दिखाया है। इस वजह से रजत पाटीदार की जगह पर तलवार लटकती नजर आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें