फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसंजू सैमसन की फैन फॉलोइंग इतनी क्यों है, सामने आई बड़ी सच्चाई

संजू सैमसन की फैन फॉलोइंग इतनी क्यों है, सामने आई बड़ी सच्चाई

संजू सैमसन की फैन फॉलोइंग भारतीय क्रिकेट में मौजूदा क्रिकेटरों में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा है। इसका उदाहरण में हम कई बार देख चुके हैं। अब इसकी सच्चाई भी सामने आ गई है। 

संजू सैमसन की फैन फॉलोइंग इतनी क्यों है, सामने आई बड़ी सच्चाई
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 13 Jun 2023 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम में भले ही संजू सैमसन को लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं, लेकिन फैन फॉलोइंग के मामले में मौजूदा क्रिकेटरों में वह विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद शायद सबसे ज्यादा समर्थक हासिल कर चुके हैं। इसका उदाहरण में हम कई बार देख चुके हैं। केरल या आसपास के राज्यों में जब भी मैच होता है तो उनके फैन्स बड़े-बड़े कटआउट लगाते हैं और पोस्टर लेकर स्टेडियम में पहुंच जाते हैं। आखिर ऐसा क्या है कि संजू सैमसन की फैन फॉलोइंग इतनी है, अब इसकी सच्चाई भी सामने आ गई है। 

दरअसल, संजू सैमसन के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बताया जा रहा है कि आईपीएल में उनको करीब 15 करोड़ रुपये मिलते हैं, लेकिन इसमें से करीब दो करोड़ रुपये घरेलू क्रिकेटरों और टैलेंटेड बच्चों के उत्थान के लिए खर्च करते हैं। राजस्थान रॉयल्स के ट्रेनर ने स्पोर्ट विकटन पर कहा, "संजू सैमसन को आईपीएल से लगभग 15 करोड़ मिलते हैं, कम से कम 2 करोड़ रुपये वह घरेलू खिलाड़ियों और बच्चों की मदद करते हैं. जिनमें बहुत प्रतिभा है।"

भारत की टेस्ट टीम में क्या बदलाव होने चाहिए और किन्हें मौका मिलना चाहिए? दिनेश कार्तिक ने बताया नाम

ट्रेनर का कहना है, "संजू खिलाड़ी से कहीं अधिक हैं, यही कारण है कि हर कोई चाहता है कि संजू सफल हो और यही वजह है कि उनको बहुत समर्थन मिलता है।" इसी ट्रेनर ने ये भी बताया कि वे राजस्थान रॉयल्स को बड़ी टीम बनाना चाहते हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, "मैंने संजू सैमसन को 2021 के बाद आईपीएल में बड़ी टीमों में शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने जवाब दिया कि मैं राजस्थान रॉयल्स को एक बड़ी टीम बनाना चाहता हूं, उन्होंने आगे बताया कि चलो अश्विन, चहल, प्रसिद्ध कृष्णा जैसे बड़े खिलाड़ियों को टीम में लाते हैं। उनके पास विजन है।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें