फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइस मजेदार शर्त के साथ अपनी टीम में विराट कोहली को लेने के लिए तैयार है राजस्थान रॉयल्स

इस मजेदार शर्त के साथ अपनी टीम में विराट कोहली को लेने के लिए तैयार है राजस्थान रॉयल्स

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में भी...

इस मजेदार शर्त के साथ अपनी टीम में विराट कोहली को लेने के लिए तैयार है राजस्थान रॉयल्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 10 Aug 2020 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में भी उन्होंने कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं। वो आईपीएल के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो सिर्फ एक टीम के लिए खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2008 में टूर्नामेंट शुरू होने के बाद उनको हमेशा रिटेन किया है। यहां तक कि उनको कभी बोली के लिए भी नहीं भेजा गया है और यही वजह से उनका नाम कभी आईपीएल ऑक्शन में नहीं आया है। आईपीएल में शायद कोई टीम ऐसी होगी जो उन्हें अपनी टीम में न लेना चाहे लेकिन राजस्थान रॉयल्स के साथ ऐसा नहीं है।

सोमवार को एक फैन ने राजस्थान रॉयल्स की जर्सी पहने विराट कोहली की एक फोटो शेयर करते हुए फ्रेंचाइजी से पूछा कि क्या वो विराट को अपनी टीम में लेना पसंद करेंगे। यहां राजस्थान रॉयल्स ने अपने जवाब से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने रिप्लाई देते हुए कहा कि इसके लिए पहले आरसीबी के कप्तान और मिस्टर नैग्स से पूछना होगा। आप सब सोच रहे होंगे कि यह भला मिस्टर नैग्स कौन हैं, तो आपको बता दें कि आरसीबी के बैकरूम स्टाफ हैं। वो अक्सर खिलाड़ियों के साथ मस्ती करते दिखाई देते हैं। वो काफी पोप्यूलर हैं।

IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया, यूएई में IPL कराने के लिए सरकार से मिली मंजूरी

अब तक एक बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी राजस्थान रॉयल्स ने इस साल टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू कर दी हैं। टीम यूएई के लिए कब उड़ान भरेगी, इस पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 सितम्बर से हो रही है जबकि इसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। यह तीन स्टेडियम शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेला जाएगा। ऐसा पहली बार नहीं है जब टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो रहा है। छह साल पहले भी इसका आयोजन यूएई में किया गया था क्योंकि उस समय भारत में लोकसभा चुनाव हो रहे थे और चुनाव और आईपीएल एक साथ कराना संभव नहीं था।

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बताया, कब लेंगे क्रिकेट से संन्यास    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें