फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRR vs KKR: जोस बटलर के शतक के बाद युजवेंद्र चहल की हैट्रिक ने लूटी महफिल, राजस्थान ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

RR vs KKR: जोस बटलर के शतक के बाद युजवेंद्र चहल की हैट्रिक ने लूटी महफिल, राजस्थान ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

कोलकाता नाइट राइडर्स पर 7 रनों की जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है और वह दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं केकेआर हार की हैट्रिक के बाद 6ठें स्थान पर है।

RR vs KKR: जोस बटलर के शतक के बाद युजवेंद्र चहल की हैट्रिक ने लूटी महफिल, राजस्थान ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Apr 2022 03:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले का अंत रोमांचक अंदाज में हुआ। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से पटखनी जरूर दी मगर अंत तक मुकाबले में उतार चढ़ाव देखने को मिले। टॉस हारकर पहले बललेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की 103 रनों की शतकीय पारी के दम पर 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ कर दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की पूरी टीम अंत तक लड़ती रही, मगर वह 19.4 ओवर में 210 रन पर ही ढेर हो गई।

केकेआर के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 85 रनों की कप्तानी पारी खेली। वहीं युजवेंद्र चहल ने सीजन की पहली हैट्रिक लेते हुए केकेआर के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है और वह दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं केकेआर हार की हैट्रिक के बाद 6ठें स्थान पर है। 

राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल (24) ने तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 97 रन जोड़े। केकेआर को पहली सफलता सुनील नरेन ने पडिक्कल को बोल्ड करके दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली। वहीं इस दौरान बटलर ने भी आईपीएल 2022 में अपना दूसरा शतक जड़ा। यह इस सीजन की 6ठीं पारी में बटलर का दूसरा शतक है। बटलर ने इस दौरान 61 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। अंत में हेटमायर ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाकर टीम को 217 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छा नहीं रही। आज टीम ने वेंकटेश अय्यर की जगह सुनील नरेन को फिंच के साथ ओपनिंग करने भेजा। नरेन बिना गेंद खेले रन आउट हो गए और पारी की पहली गेंद पर केकेआर को झटका लगा। इसके बाद फिंच (58) को कप्तान अय्यर का साथ मिला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी हुई।

फिंच के आउट होने के बाद कप्तान अय्यर एक छोर से रन बना रहे थे मगर दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रही थी। राणा ने जहां 11 गेंदों पर 18 रन बनाए वहीं आंद्रे रसेल गोल्डन डक आउट पर हुए। 17वें ओवर की चौथी गेंद पर चहल ने अय्यर को विकेट के सामने फंसाया और LBW आउट किया। यही मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। चहल ने इसके बाद मावी और फिर पैट कमिंस को आउट कर सीजन की पहली हैट्रिक ली।

180/5 से केकेआर का स्कोर तीन गेंद बाज 180/8 हो गया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए उमेश यादव ने ट्रेट बोल्ट के ओवर में 20 रन बटोर फिर से मैच में रोमांच भर दिया। 19वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा ने डाला और मात्र 7 रन दिए। आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। मगर ओबेद मैककॉय ने जैकसन और उमेश यादव को आउट कर केकेआर की पारी का अंत किया। चहल को उनकी लाजवाब परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

epaper