फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRCBvRR: बारिश का सबसे बड़ा खामियाजा भुगता रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने

RCBvRR: बारिश का सबसे बड़ा खामियाजा भुगता रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने

Indian Premier League 2019 Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals (RCB vs RR): इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में मंगलवार (30 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान के बीच खेला गया...

RCBvRR: बारिश का सबसे बड़ा खामियाजा भुगता रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने
लाइव हिन्दुस्तान टीम,बेंगलुरुWed, 01 May 2019 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League 2019 Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals (RCB vs RR): इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में मंगलवार (30 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान के बीच खेला गया मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। बारिश के चलते मैच पांच-पांच ओवर का कर दिया गया था लेकिन दोबारा बारिश के चलते कोई नतीजा नहीं निकल सका। इस बारिश का सबसे बड़ा खामियाजा विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को उठाना पड़ा। इस मैच के बाद आधिकारिक तौर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए पांच ओवर में 63 रन का लक्ष्य मिला। इसका पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 3.2 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बना लिए थे। बारिश के कारण पहले ही साढे तीन घंटे देरी से शुरू हुए इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक प्वॉइंट मिला। अब तकनीकी तौर पर भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं बची है। वो 13 मैचों में नौ प्वॉइंट्स लेकर सबसे नीचे है जबकि राजस्थान रॉयल्स इतने ही मैचों में 11 प्वॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है।

IPL 2019: बारिश के कारण बेनतीजा रहा बैंगलोर और राजस्थान का मैच

IPL2019: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को लेकर हर्ष भोगले ने कही बड़ी बात

संजू सैमसन के 13 गेंद में 28 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स लक्ष्य की ओर बढ रहे थे कि अचानक फिर तेज बारिश शुरू हो गई और मैच रद्द करना पड़ा। उस समय राजस्थान रॉयल्स को दस गेंद में 22 रन चाहिए थे। इससे पहले श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने बारिश के कारण पांच ओवर प्रति टीम किए गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट पर 62 रनों पर रोक दिया।

साढे तीन घंटे देरी से शुरू हुआ मैच

लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने दो बार पिच का मुआयना किया और आखिर में साढे तीन घंटे के विलंब से 11.26 पर प्रति ओवर पांच-पांच टीम का मैच कराने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने वरुण एरॉन की पहली दो गेंद पर ही छक्के जड़ दिए। इसके बाद डिविलियर्स ने दो चौके लगाए और इस ओवर में 23 रन बने। दूसरे ओवर में कोहली ने गोपाल को चौका और छक्का जड़ा लेकिन चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑन में लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे। कोहली ने 11 गेंद पर 25 रन बनाए। अगली गेंद पर डिविलियर्स (10) का कैच कवर से भागकर आए रियान पराग ने लपका।

गोपाल ने ऐसे पूरी की हैट्रिक

वहीं गोपाल का तीसरा शिकार मार्कस स्टोयनिस बने जिनका कैच कप्तान स्टीव स्मिथ ने लपका। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तीन बल्लेबाज दो ओवर में 35 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अगले तीन ओवर में 27 रन बने और चार विकेट गिर गए। ओशेन थॉमस ने दो जबकि पराग और जयदेव उनाद्कट ने एक-एक विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें