फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशेन वॉर्न को श्रद्धंजलि नहीं दे पाई राजस्थान रॉयल्स, 14 साल बाद भी ट्रॉफी का वनवास जारी

शेन वॉर्न को श्रद्धंजलि नहीं दे पाई राजस्थान रॉयल्स, 14 साल बाद भी ट्रॉफी का वनवास जारी

राजस्थान 14 साल बाद आईपीएल फाइनल में पहुंची और जीत से एक दम दूर रह गई, इसी के साथ ना तो वह खिताब जीतकर पूर्व कप्तान शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दे पाई और ना ही ट्रॉफी जीतने का वनवास खत्म हुआ।

शेन वॉर्न को श्रद्धंजलि नहीं दे पाई राजस्थान रॉयल्स, 14 साल बाद भी ट्रॉफी का वनवास जारी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 May 2022 03:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Shane Warne Rajasthan Rotyals IPL 2022: संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स को रविवार रात गुजरात टाइटंस के हाथों आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 14 साल बाद फाइनल में पहुंची टीम ट्रॉफी से एक दम दूर रह गई, इसी के साथ ना तो वह खिताब जीतकर पूर्व कप्तान शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दे पाई और ना ही ट्रॉफी जीतने का वनवास खत्म हुआ। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के पहले सीजन में वॉर्न की कप्तानी में चैंपियन बनी थी, मगर इसके बाद टीम का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा था। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मैनेजमेंट ने एक धाकड़ टीम तैयार कर ट्रॉफी की उम्मीद जताई थी, मगर फाइनल में मिली हार के बाद यह सपना अधूरा ही रह गया। 14 साल बाद भी राजस्थान रॉयल्स का खिताब जीतने का वनवास जारी है।

ये है IPL 2022 की धाकड़ प्लेइंग इलेवन, पूरे सीजन इन खिलाड़ियों ने लूटी महफिल; जानें कौन बना इस टीम का कप्तान

ट्रॉफी जीतकर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देना चाहते थे राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी

आईपीएल के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले 4 मार्च को ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न का निधन हो गया था। वॉर्न के निधन की खबर ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को झकझोड़ कर रख दिया था क्योंकि इसी खिलाड़ी की कप्तानी में टीम ने पहला टाइटल जीता था। ऐसे में अब राजस्थान चाहती थी कि वह सीजन-15 का खिताब जीतकर वॉर्न को श्रद्धांजलि दें, मगर वह ऐसा करने में नाकाम रही। बता दें, राजस्थान ने शेन वॉर्न के सम्मान में आईपीएल 2022 का 45वां मुकाबला खेला था, इस दौरान टीम ने वॉर्न के नाम की जर्सी पहनी थी।

कुमार संगकारा ने लगाई आर अश्विन की क्लास, प्लेऑफ के मैचों में लुटाए 100 से ज्यादा रन  

आईपीएल 2022 में शानदार रहा राजस्थान रॉयल्स का सफर

पिछले कई सीजन से अपने फैंस को निराश कर रही राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन धाकड़ अंदाज में वापसी की। बल्लेबाजी यूनिट में जहां जोस बटलर के साथ बाकी बल्लेबाज धमाल मचा रहे थे, वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और पसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों का कहर था। लीग स्टेज का अंत इस टीम ने 9 मैच जीतकर दूसरे पायदान पर रहते हुए किया। पहले क्वालीफायर में टीम को जरूर हार मिली, मगर दूसरे मौके पर उन्होंने फिर से बाउंस बैक कर फाइनल में जगह बनाई। इस साल संजू सैमसन की टीम ट्रॉफी से महज एक कदम दूर रह गई मगर फैंस उम्मीद करेंगे की अगले सीजन भी टीम ऐसा ही प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम करें।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।