फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR: हैदराबाद से हारी राजस्थान रॉयल्स की टीम, लेकिन आतिशी पारी से दिल जीत ले गए संजू सैमसन

SRH vs RR: हैदराबाद से हारी राजस्थान रॉयल्स की टीम, लेकिन आतिशी पारी से दिल जीत ले गए संजू सैमसन

आईपीएल 2021 के 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जेसन रॉय की 60 और कप्तान केन विलियमसन की 51 रनों की आतिशी पारी के दम पर हैदराबाद...

SRH vs RR: हैदराबाद से हारी राजस्थान रॉयल्स की टीम, लेकिन आतिशी पारी से दिल जीत ले गए संजू सैमसन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Sep 2021 11:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2021 के 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जेसन रॉय की 60 और कप्तान केन विलियमसन की 51 रनों की आतिशी पारी के दम पर हैदराबाद ने 165 रनों के लक्ष्य को बेहद आसानी से हासिल कर लिया। एसआरएच की टीम इस मैच को भले ही जीतने में सफल रही, लेकिन दुबई इंटरनेशल  स्टेडिय में महफिल लूटने का काम संजू सैसमन ने अपनी बल्लेबाजी से किया। सैमसन ने महज 57 गेंदों में 82 रनों की आतिशी पारी खेली और फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। 

 

राजस्थान के कप्तान ने 82 रन बनाने के लिए 57 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 7 चौके और तीन लंबे सिक्स जमाए। संजू सैमसन की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान 20 ओवर में 164 रनों के टोटल तक पहुंचने में सफल रही। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी संजू ने 70 रनों की कप्तानी खेली थी, पर वह टीम को जीत नहीं दिला सके थे। 82 रनों की धमाकेदार इनिंग के बूते संजू सैमसन ने शिखर धवन से ऑरेंज कैप भी छीन ली है। संजू अबतक इस सीजन में 10 मैचों में 141.96 के स्ट्राइक रेट से 433 रन बना चुके हैं। इस दौरान राजस्थान के कैप्टन ने एक शतक और दो अर्धशतक जमाए हैं। 

 

टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को दूसरे ही ओवर में एविन लुईस (6) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल (36) ने दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। यशस्वी को संदीप शर्मा ने क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद क्रीज पर उतरे लियाम लिविंगस्टोन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 4 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। महिपाल लोमरोर (नॉटआउट 29) ने सैसमन का अच्छा साथ निभाया और कैप्टन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 74 रनों की पार्टनरशिप जमाई। संजू सैमसन 57 गेंदों में 82 रनों की आतिशी पारी खेलने के बाद पारी के आखिरी ओवर में सिद्धार्थ कॉल की गेंद पर आउट हुए। रियान पराग को अगली ही बॉल पर सिद्धार्थ ने बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें