फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: CSK-MI जैसी चैंपियन टीमें नहीं कर पाई जो काम वो राजस्थान के रजवाड़ों ने कर दिया

IPL 2022: CSK-MI जैसी चैंपियन टीमें नहीं कर पाई जो काम वो राजस्थान के रजवाड़ों ने कर दिया

आईपीएल 2022 में अभी तक 9 मुकाबले खेले गए हैं और हर बार टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। यह निर्णय उन्होंने दूसरी पारी में पड़ने वाली ड्यू को देखते हुए लिया है।

IPL 2022: CSK-MI जैसी चैंपियन टीमें नहीं कर पाई जो काम वो राजस्थान के रजवाड़ों ने कर दिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Apr 2022 08:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 में अभी तक 9 मुकाबले खेले गए हैं और हर बार टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। यह निर्णय उन्होंने दूसरी पारी में पड़ने वाली ड्यू को देखते हुए लिया है। मुंबई के मैदान पर रात होते-होती इतनी ओस पड़ जाती है कि गेंदबाजों को बॉल को ग्रिप करना मुश्किल हो जाता है। श्रेयस अय्यर ने तो एक बार टॉस के दौरान यह तक कह दिया था कि वह मैदान पर बनने वाले स्विमिंग पूल को देखते हुए गेंदबाजी का फैसला ले रहे हैं। मगर इन सभी बातों के उलट संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने बाकी टीमों को यह बता दिया है कि टॉस हारने के बाद भी मैच जीते जा सकते हैं।

आईपीएल 2022 में खेले गए 9 मुकाबलों में से 7 बार रनों का पीछा करने वाली टीम जीती है, वहीं दो बार ऐसा हुआ है जब टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टारगेट को डिफेंड किया है। और यह दोनों ही मुकाबले राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं। जी हां, राजस्थान रॉयल्स ने पहले सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रनों से धूल चटाई थी, वहीं मुंबई को इस टीम ने 23 रनों से पटखनी है।

बात मुकाबले की करें तो राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा था, मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 170 ही रन बना सकी। राजस्थान की इस जीत में सलामी बल्लेबाज जोस बटलर चमके जिन्होंने शानदार शतक जड़ते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। बटलर ने 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल तीसरे ही ओवर में 1 के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे। इसके बाद पडिक्कल भी 7 रन बनाकर उनके पीछे पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने जॉस बटलर का साथ दिया और 82 रन जोड़े। सैमसन ने इस दौरान 30 रनों की पारी खेली। अंत में शिमरन हेटमायर ने 14 गेंदों पर 35 रनों की धूआंधार पारी खेल टीम को 193 रनों तक पहुंचाया। बुमराह और मिल्स को इस दौरान 3-3 विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 10 के निजी स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद अनमोलप्रीत सिंह को बोल्ट ने 5 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन और तिलक वर्मा ने 81 रनों की साझेदारी की। मगर इनके आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया। ईशान ने 54 तो तिलक वर्मा ने 61 रन बनाए। राजस्थान के लिए चहल और सैनी ने 2-2 विकेट लिए।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।