फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA; 1st T20: धर्मशाला में अभी भी हो रही है बारिश, खतरे में भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच

IND vs SA; 1st T20: धर्मशाला में अभी भी हो रही है बारिश, खतरे में भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच

भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज शाम 7 बजे से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन इंद्र देव क्रिकेट...

Dharamshala Cricket Stadium .jpg
1/ 2Dharamshala Cricket Stadium .jpg
Dharamshala Cricket Stadium .jpg
2/ 2Dharamshala Cricket Stadium .jpg
आईएएनएस। ,धर्मशाला।Sun, 15 Sep 2019 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज शाम 7 बजे से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन इंद्र देव क्रिकेट प्रेमियों के अरमानों पर पानी फेर सकते हैं। धर्मशाला में दोपहर में तेज बारिश हुई है। अभी भी आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की भविष्यवाणी की थी। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी मना रहे होंगे कि बारिश मैच में खलल न डाले और उन्हें एक मजेदार मैच का लुत्फ उठाने का मौका मिले। धर्मशाला की विकेट तेज गेंदबाजों के मुफीद मानी जाती है और अगर बारिश होती है और ज्यादा देर तक कवर्स पिच पर रहते हैं तो तेज गेंदबाज और खतरनाक हो सकते हैं।

Read Also: विराट कोहली ने खोला राज, कुलदीप-चहल को टी-20 में क्यों नहीं मिली जगह 

वेस्टइंडीज दौरे के फॉर्म को कायम रखना चाहेगी भारतीय टीम
भारत ने इससे पहले विंडीज को उसके घर में जाकर टी20, वनडे और टेस्ट तीनों ही प्रारूपों में एकतरफा मात दी थी। टीम इंडिया की कोशिश दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अपने इस प्रदर्शन को जारी रखने की होगी। विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने रन किए थे तो वहीं गेंदबाजों में युवा नवदीप सैनी ने पदार्पण सीरीज में ही काफी प्रभावित किया था। विंडीज और दक्षिण अफ्रीका में हालांकि काफी अंतर है, लेकिन हार्दिक पांड्या के आने से मेजबान टीम और मजबूत हो गई है। विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था। एक बार फिर भारत ने टी-20 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। ऐसे में सैनी, खलील अहमद के पास अपने आप को साबित करने का मौका है। विंडीज दौरे पर लेग स्पिनर राहुल चहर को सिर्फ एक मौका मिला था। इस सीरीज में वह चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा मौके मिलें।

virat going for pitch inspection at hpca stadium dharamshala

दक्षिण अफ्रीका के पास भारत को कड़ी चुनौती देने का दमखम
दक्षिण अफ्रीका नए कप्तान क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में उतर रही है और उसकी कोशिश एक नई शुरुआत की होगी जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सके। टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं। टेम्बा बावुमा, बजोर्न फॉर्टयूइन और एनरिक नोर्टजे को पहली बार टी-20 में टीम में जगह मिली है। सीनियर हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस के साथ-साथ एडिन मार्कराम, थेयुनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को टीम में नहीं चुना है। मेहमान टीम के पास हालांकि कागिसो रबादा जैसे गेंदबाज है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी है। टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वह भारत को कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं। पिछली बार दोनों टीमें टी-20 में 2018 में आमने-सामने हुईं थीं जहां भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

Read Aslo: IND vs SA: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को इन कमियों को करना होगा दूर

दोनों देशों की संभावित प्लेइंग XI

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, रविंद्र जाडेजा, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, खलील अहमद।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), रीजा डेंड्रिक्स, तेंबा बावुमा, रासी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, ब्यूरन हेंड्रिक्स, तबरेज शम्सी, जूनियर डाला।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें