फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश की साया, अगर मैच धुला तो क्या होगा? समझें सेमीफाइनल का समीकरण

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश की साया, अगर मैच धुला तो क्या होगा? समझें सेमीफाइनल का समीकरण

India vs Australia Washed Out Scenario: इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया है, अगर मैच धुलता है तो भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा और ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ जाएगी।

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश की साया, अगर मैच धुला तो क्या होगा? समझें सेमीफाइनल का समीकरण
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 06:20 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs Australia Washed Out Scenario: इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप सुपर-8 का 51वां मैच आज यानी सोमवार, 24 जून को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच पर बारिश का साया है। अगर यह मैच धुलता है तो भारत को तो आसानी से सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा, मगर 2 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की इससे मुश्किलें बढ़ जाएगी। ऐसे में अफगानिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने का शानदार मौका होगा। आइए इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वॉशआउट सिनेरियो पर एक नजर डालते हैं-

T20 World Cup Semi Final Scenario: इंग्लैंड ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, भारत समेत इन टीमों को अब क्या करना होगा?

भारत को मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट

भारत का अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो उसे आसानी से सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएंगा। दरअसल, इस मैच के रद्द होने से टीम इंडिया के खाते में 5 अंक हो जाएंगे और ग्रुप-1 में शामिल अन्य तीन टीमों में से कोई इतने अंकों तक नहीं पहुंच पाएगी। इस मैच के रद्द होने से ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ जाएगी और अफगानिस्तान टीम के चांसेस बढ़ जाएंगे।

T20 WC 2024: यकीन नहीं हो रहा, क्रिस जॉर्डन ने कहा-खास जगह पर हैट्रिक बनाना शानदार 

ऑस्ट्रेलिया हो सकता है टूर्नामेंट से बाहर

अगर इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो कंगारू टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। जी हां, इस मैच के रद्द होने से टीम अधिकत 3 ही अंकों तक पहुंच पाएगी। ऐसे में अफगानिस्तान के सेमीफाइनल के रास्ते पूरी तरह से खुल जाएंगे क्योंकि उनके पास 4 अंक तक पहुंचने का मौका है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार का सबसे ज्यादा दुख होगा।

T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया छुट्टी करने उतरेगी टीम इंडिया, 19 नवंबर का बदला होगा पूरा?

अफगानिस्तान के पास इतिहास रचने का मौका

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच रद्द होने से भारत के बाद सबसे ज्यादा फायदा अफगानिस्तान को होने वाला है। अगर यह मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो ऑस्ट्रेलिया की गाड़ी 3 अंकों पर ही रुक जाएगी और फिर अफगानिस्तान के पास 4 अंक हासिल कर सेमीफाइनल का टिकट कटाने का मौका होगा। अफगानिस्तान का आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ है। अगर टीम उस मैच में जीत दर्ज कर दो अंक हासिल कर सकती है तो वह किसी आईसीसी इवेंट में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।