फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL के इतिहास का सबसे बदनसीब खिलाड़ी, 3 टीमों के लिए खेल चुका है फाइनल; लेकिन नहीं जीता खिताब

IPL के इतिहास का सबसे बदनसीब खिलाड़ी, 3 टीमों के लिए खेल चुका है फाइनल; लेकिन नहीं जीता खिताब

IPL के इतिहास का सबसे बदनसीब खिलाड़ी अगर कोई है तो वह राहुल त्रिपाठी हैं, जो एक नहीं, बल्कि तीन टीमों के लिए फाइनल खेल चुके हैं, लेकिन एक बार भी ट्रॉफी को हाथ में नहीं उठा पाए हैं। 

IPL के इतिहास का सबसे बदनसीब खिलाड़ी, 3 टीमों के लिए खेल चुका है फाइनल; लेकिन नहीं जीता खिताब
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 08:46 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास में वैसे तो सबसे बदनसीब खिलाड़ी विराट कोहली हैं, क्योंकि वे एक बार भी खिताब नहीं जीत पाए हैं। यहां तक कि तीन बार उन्होंने आईपीएल का फाइनल खेला है, लेकिन एक बार भी ट्रॉफी उनके हाथ नहीं लगी है। हालांकि, उनसे भी ज्यादा घोटे नसीब का एक खिलाड़ी और है, जो एक नहीं, बल्कि तीन टीमों के पास फाइनल हार चुका है और ये अपने आप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड है। 

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। एसआरएच के लिए इस खिताबी मैच में राहुल त्रिपाठी खेले। राहुल त्रिपाठी ने इससे पहले कभी भी आईपीएल फाइनल नहीं जीता था। वे दो बार फाइनल में खेल चुके थे, लेकिन उनकी टीम नहीं जीती। ऐसा ही इस बार भी हुआ और इससे एक बार और साबित हो गया कि राहुल त्रिपाठी का नसीब खराब है। 

इयोन मोर्गन ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया को बताया अपना पसंदीदा, इसके कारण भी गिनाए

दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2024 फाइनल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के लिए भी फाइनल खेला है। राहुल त्रिपाठी ने साल 2021 में केकेआर के लिए फाइनल खेला था और उसमें टीम को हार मिली थी। इससे पहले साल 2017 में वे राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल फाइनल खेले थे। उस मैच में भी टीम को हार का ही सामना करना पड़ा। 

आंद्रे रसेल ने KKR की पार्टी में 'लुट पुट गया' सॉन्ग पर अनन्या पांडे के साथ किया डांस, वीडियो वायरल

ऐसे में राहुल त्रिपाठी एकमात्र खिलाड़ी आईपीएल के इतिहास के हैं कि उन्होंने तीन टीमों के लिए फाइनल खेला और तीनों टीमों को हार मिली। इतने ही आईपीएल फाइनल विराट कोहली और मोहित शर्मा ने खेले हैं, जो जीते नहीं हैं। विराट कोहली ने एक टीम और मोहित शर्मा ने दो टीमों के लिए आईपीएल फाइनल खेला है। राहुल त्रिपाठी तीनों फाइनल्स में फ्लॉप रहे हैं। 2017 में वे 3 रन, 2021 में 2 रन और 2024 में 9 रन बना सके हैं।