फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA: राहुल द्रविड़ ने लिया था शिखर धवन को टी20 टीम से बाहर रखने का कड़ा फैसला!

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने लिया था शिखर धवन को टी20 टीम से बाहर रखने का कड़ा फैसला!

शिखर धवन आईपीएल में लगातार रन बना रहे हैं, पिछले 7 सीजन से वह लगातार 450 से अधिक रन बना रहे हैं। आईपीएल 2022 में बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने 14 मैचों में 38.33 की औसत से 460 रन बनाए हैं।

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने लिया था शिखर धवन को टी20 टीम से बाहर रखने का कड़ा फैसला!
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 24 May 2022 03:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Shikhar Dhawan vs Rahul Dravid: IPL 2022 में शिखर धवन का बल्ला एक बार फिर गरजा। धवन के लगातार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में लाजवाब प्रदर्शन को देखकर उम्मीद लगाई जा रही थी कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में उन्हें मौका मिलेगा। क्रिकेट का बाजार तो इस बात से भी गर्म था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा और धवन को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी मिल सकती है। जब 22 मई को बीसीसीआई ने 18 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया तो हर कोई हैरान था। धवन को कप्तानी तो छोड़िए स्क्वाड तक में जगह नहीं मिली।

जब अनिल कुंबले ने वीरेंद्र सहवाग से बोला था- प्रैक्टिस मैच में पचासा ठोको और टीम में लौटो

अब खबर है कि धवन को टीम इंडिया में ना चुने जाने का फैसला हेट कोच राहुल द्रविड़ का था। द्रविड़ ने टीम के ऐलान से पहले धवन को यह बता दिया था कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगे।

GT vs RR: राजस्थान रॉयल्स का यह वीडियो आईपीएल फैंस को नहीं आएगा पसंद, बारिश में धुल सकता है पहला क्वालीफायर

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया "शिखर धवन भारतीय क्रिकेट के महान सेवक रहे हैं, मगर टी20 में आप उन युवाओं को मौका देना चाहते हैं जो अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। राहुल द्रविड़ ने कड़ा फैसला लिया और हम मान गए। राहुल द्रविड़ ने टीम का ऐलान होने से पहले रविवार को शिखर धवन को यह बता दिया था।"

शिखर धवन आईपीएल में लगातार रन बना रहे हैं, पिछले 7 सीजन से वह लगातार 450 से अधिक रन बना रहे हैं। आईपीएल 2022 में बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने 14 मैचों में 38.33 की औसत से 460 रन बनाए हैं।

शोएब अख्तर ने बताया कौन सी IPL टीम बाबर आजम पर लुटाती करोड़ों रुपये

धवन का टी20 टीम में चयन ना होना इस बात का सीधा संकेत है कि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय मैनेजमेंट की स्कीम का हिस्सा नहीं है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, ऋतुराज गायकवाड़ और हर्षल पटेल जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। वहीं हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की T20I टीम: केएल राहुल (c), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (VC, wk), दिनेश कार्तिक (wk), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें