फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटराहुल द्रविड़ कब तक बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? साउथ अफ्रीका दौरे के बाद होगा फैसला

राहुल द्रविड़ कब तक बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? साउथ अफ्रीका दौरे के बाद होगा फैसला

जय शाह ने कहा कि उन्हें द्रविड़ से इस बारे में विस्तार से चर्चा करने का समय ही नहीं मिला। उन्होंने साथ ही बताया साउथ अफ्रीका दौरे के बाद वह द्रविड़ के साथ मीटिंग करेंगे और फिर इस पर फैसला लेंगे।

राहुल द्रविड़ कब तक बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? साउथ अफ्रीका दौरे के बाद होगा फैसला
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के बाद ही समाप्त हो गया था, मगर अब उनके कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। द्रविड़ इस समय टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर हैं। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि उनका दूसरा कार्यकाल कितना लंबा होगा। दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज खेली और अब टीम साउथ अफ्रीका के लंबे दौरे पर है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि उन्हें द्रविड़ से इस बारे में विस्तार से चर्चा करने का समय ही नहीं मिला। जय शाह ने साथ यह भी बताया कि साउथ अफ्रीका दौरे के बाद वह द्रविड़ के साथ मीटिंग करेंगे और फिर इस पर फैसला लेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन होगा भारत का कप्तान? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

वुमेंस प्रीमियर लीग ऑक्शन के दौरान जय शाह ने कहा 'हमने उनका कार्यकाल बढ़ाया है लेकिन अभी तक कॉन्ट्रैक्ट को अंतिम रूप नहीं दिया है। हमारे पास बिल्कुल भी समय नहीं था।'

उन्होंने आगे कहा 'मैंने उनके (द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ) साथ बैठक की थी और हम आपसी सहमति से कार्यकाल आगे बढ़ाने पर सहमत हुए थे। उनके दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद हम फिर से मीटिंग करेंगे और इस पर फैसला लेंगे।’

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम ऐलान, आंद्रे रसेल की वापसी ने चौंकाया

बता दें, राहुल द्रविड़ ने रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। द्रविड़ के पहले दो साल के कार्यकाल में भारत ने एक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंस के फाइनल, एक टी20 वर्ल्ड कप और एक वनडे वर्ल्ड कप खेला, मगर उनके अंडर भी भारत आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने में नाकामयाब रहा। हालांकि भारत ने इस साल वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप जरूर जीता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें