फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटराहुल द्रविड़ का खिलाड़ियों को दो टूक राय, जब आप भारत के लिए खेल रहे हो तो... 

राहुल द्रविड़ का खिलाड़ियों को दो टूक राय, जब आप भारत के लिए खेल रहे हो तो... 

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि जब आप भारत के लिए खेल रहे हों तो कोई भी मैच फॉर्मलिटी नहीं है, क्योंकि पता नहीं कब आपको खेलने का मौका मिले। 

राहुल द्रविड़ का खिलाड़ियों को दो टूक राय, जब आप भारत के लिए खेल रहे हो तो... 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 Jan 2023 10:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए तैयारी शुरू कर दी है। टीम मैनेजमेंट उन खिलाड़ियों को लगातार मौके देने की कोशिश कर रहा है, जो फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा हो सकते हैं। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी कमर कस ली है और उन्होंने खिलाड़ियों को चेतावनी दे दी है कि कोई भी मैच फॉर्मलिटी के लिए नहीं है। 

द्रविड़ ने इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जब आप भारत के लिए खेल रहे हों तो कोई मैच फॉर्मलिटी नहीं है, लेकिन यहां हमें यह सुनिश्चित करने का मौका मिल रहा है कि हम बेंच पर बैठे लोगों को मौका दे सकें। यह जरूरी है कि आपको हर मैच और सीरीज जीतनी है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि टीम के प्रत्येक सदस्य को खेल के लिए पर्याप्त समय दिया जाए।"

उन्होंने कहा, "हर टीम में 15 सदस्य होते हैं और केवल 11 ही खेल सकते हैं। इसलिए आपको मौका मिलने पर बाहर बैठे उन चारों को मौका देना होगा। जैसा कि आपने देखा, जब चोट लगती है (गंभीर समय पर), तो बेंच पर बैठे प्लेयर्स को भी तैयार रहना चाहिए। जब आप किसी बड़े टूर्नामेंट में जा रहे होते हैं, तो हर टीम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करती है कि सभी 15 खिलाड़ियों के पास खेल का पर्याप्त अनुभव हो।" 

द्रविड़ ने बताया, "जब हमें ऐसा अवसर मिलता है कि किसी खिलाड़ी को मौका दिया जाए तो यह बहुत अच्छा होता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक फॉर्मलिटी मैच है। हम जो भी प्लेइंग 11 मैदान पर उतारते हैं, कोशिश मैच जीतने की होती है।" भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली है। ऐसे में अंतिम मैच में कुछ बदलाव देखने को जरूर मिल सकते हैं, क्योंकि भारत को एक पूल तैयार करना है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।