फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बने राहुल द्रविड़? बोले- अभी मैंने करार पर साइन नहीं किए, लेकिन...

क्या टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बने राहुल द्रविड़? बोले- अभी मैंने करार पर साइन नहीं किए, लेकिन...

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि अभी मैंने हेड कोच के तौर पर BCCI के साथ करार पर साइन नहीं किए हैं, लेकिन मुझे पेपर मिले तो उन्हें साइन करूंगा। 

क्या टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बने राहुल द्रविड़? बोले- अभी मैंने करार पर साइन नहीं किए, लेकिन...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बुधवार 29 नवंबर को बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि बोर्ड राहुल द्रविड़ एंड कंपनी के कार्यकाल को आगे बढ़ा रहा है। इस तरह राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे, जबकि उनके सपोर्ट स्टाफ के अन्य सदस्यों का टेन्योर भी आगे बढ़ा दिया है। हालांकि, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि उन्होंने अभी करार पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। उन्होंने ऐसा क्यों कहा है और क्यों माजरा है, ये जान लीजिए।

दरअसल, न्यूज एजेंसी पीटीआई ने गुरुवार 30 नवंबर को दिल्ली में हुई वर्ल्ड कप 2023 की रिव्यू मीटिंग के बाद बाहर आए राहुल द्रविड़ से करार को लेकर पूछा तो उन्होने कहा, "मैंने अभी तक बीसीसीआई के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया है, लेकिन कार्यकाल पर चर्चा हुई है। एक बार मुझे कागजात मिल जाएं तो मैं हस्ताक्षर कर दूंगा।" मुख्य कोच समेत बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच का कार्यकाल वर्ल्ड कप के साथ समाप्त हो गया था। 

बता दें कि राहुल द्रविड़ को हेड कोच, विक्रम राठौर को बल्लेबाजी कोच, टी दिलीप को फील्डिंग कोच और पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच के रूप में बीसीसीआई ने रिटेन किया है। हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि उनको किस अवधि तक के लिए कोचिंग स्टाफ के रूप में चुना है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद इस चौकड़ी को दो साल का कार्यकाल मिला था, जो वर्ल्ड कप 2023 के साथ समाप्त हो गया। इसके बाद वीवीएस लक्ष्मण को अंतरिम हेड कोच बनाया गया था। 

ये भी पढ़ेंः 'अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली को T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया तो यह पागलपन होगा' 

वीवीएस लक्ष्मण और एनसीए के उनके साथी कोचिंग स्टाफ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में कोचिंग के लिए चुना गया था। हालांकि, अब साउथ अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि द्रविड़ एंड कंपनी साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी। बीसीसीआई और द्रविड़ के बीच बातचीत हो गई है, लेकिन अभी तक करार पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं। ये अपने आप में एक बड़ी बात निकलकर सामने आई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें