DA Image
2 अगस्त, 2020|12:03|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस का असर अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट पर ज्यादा पड़ेगा: राहुल द्रविड़

rahul-dravid jpg

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि कोरोना वायरस का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्टूबर में ज्यादा पड़ेगा जब देश में जूनियर और महिला क्रिकेटरों का घरेलू सत्र शुरू होगा। कोरोना वायरस के कारण मार्च से भारतीय टीम क्रिकेट मैदान से बाहर हैं और तभी से क्रिकेट गतिविधियां ठप चल रही हैं। सभी राज्य क्रिकेट संघों ने अपने टूर्नामेंट को स्थगित या रद्द कर दिया गया है जिसके कारण घरेलू क्रिकेटरों का भविष्य अधर में लटका है।

हार्दिक पांड्या के बाद टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी बना पिता, ट्वीट कर दी जानकारी

द्रविड़ का मानना है कि इस महामारी का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्टूबर में ज्यादा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हम अब तक काफी भाग्यशाली रहे हैं लेकिन अक्टूबर में चीजें चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं। द्रविड़ ने एक वेबिनार के दौरान कहा कि कुछ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट को स्थगित या रद्द किया गया है और लोग इसे कराने के लिए विंडो की तलाश कर रहे हैं लेकिन जब अक्टूबर आएगा तो मेरे ख्याल से इसका प्रभाव ज्यादा पड़ेगा। हमारा घरेलू सत्र जिसमें जूनियर, अंडर-16, 19 और महिला क्रिकेटरों का टूर्नामेंट अक्टूबर में शुरू होता है।

उन्मुक्त चंद ने बताया, लॉकडाउन में धोनी के साथ समय बिताना पसंद करेंगे

उन्होंने कहा कि अगर हम तब तक स्थिति सामान्य करने में सफल नहीं हुए तो हालात को सामान्य होने में समय लगेगा। हम अपने घरेलू क्रिकेट और जमीनी स्तर के क्रिकेट पर वास्तविक प्रभाव देखेंगे। यह साल उन खिलाड़यिों के लिए महत्वपूर्ण है जो अंडर-19 के आखिरी वर्ष में हैं। कोरोना के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चार महीने के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में संपन्न हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से शुरू हुआ था। भारतीय क्रिकेट में आईपीएल के 13वें सत्र में क्रिकेट की शुरुआत करेगी जिसे 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होना है। हालांकि इसके लिए बोर्ड को सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rahul Dravid says Corona virus will affect Indian cricket more in October