फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटराहुल द्रविड़ ने बताया- 'किसी भारतीय द्वारा खेली गई कौन सी टेस्ट पारी है सर्वश्रेष्ठ'

राहुल द्रविड़ ने बताया- 'किसी भारतीय द्वारा खेली गई कौन सी टेस्ट पारी है सर्वश्रेष्ठ'

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने बताया है कि उनके क्रिकेटिंग करियर के दौरान भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेली गई कौन सी टेस्ट पारी सर्वश्रेष्ठ थी, जिसकी किसी से भी तुलना नहीं की जा सकती। आपने अपने...

राहुल द्रविड़ ने बताया- 'किसी भारतीय द्वारा खेली गई कौन सी टेस्ट पारी है सर्वश्रेष्ठ'
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,बेंगलुरु।Fri, 21 Dec 2018 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने बताया है कि उनके क्रिकेटिंग करियर के दौरान भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेली गई कौन सी टेस्ट पारी सर्वश्रेष्ठ थी, जिसकी किसी से भी तुलना नहीं की जा सकती। आपने अपने मन में जरूर राहुल द्रविड़ की टेस्ट क्रिकेट में खेली गई एक से बढ़कर एक यादगार पारियों के बारे में सोचने लगे होंगे। लेकिन हम आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ को टेस्ट क्रिकेट में अब तक खेली गई पारियों में वीवीएस लक्ष्मण की 281 रनों वाली पारी सबसे सर्वश्रेष्ठ लगती है। यह खुलासा राहुल द्रविड़ ने वीवीएस लक्ष्मण की आत्मकथा '281 एंड बियोंड' के बेंगलुरु विमोचन कार्यक्रम में किया। राहुल द्रविड़ ने इस अवसर पर कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि वीवीएस लक्ष्मण की 2001 में ईडन गार्डेंस में खेली गई 281 रन की पारी किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा टेस्ट क्रिकेट में खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी है। 

'वीवीएस लक्ष्मण की बल्लेबाजी को देखना मेरे लिए एक नया नुभव था'
उन्होंने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है। मैं खुशनसीब हूं कि इस पारी के वक्त मैं दूसरे छोर पर क्रीज पर खड़ा था।' राहुल द्रविड़ ने साथ ही इस पारी के दौरान लक्ष्मण की शॉट खेलने की क्षमता की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, 'मैं इस कार्यक्रम में बैठकर भी लक्ष्मण को सोच रहा था और उनको देख सकता था कि कैसे वह कदम बढ़ाकर लेग स्टंप की ओर बढ़ रहे थे और शेन वार्न पर कवर में शॉट खेल रहे थे। वार्न जैसे गेंदबाज पर इस तरह के शॉट खेलना वाकई काबिले तारीफ था। ग्लेन मैकग्रा और जेसन गिलेस्पी पर भी वह शानदार शॉट खेल रहे थे। मेरे लिए वाकई वह शानदार अनुभव था।' गौरतलब है कि भारत ने 2001 में कोलकाता में फॉलोऑन खेलने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को हराया था। भारत की इस जीत में ​वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और हरभजन सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

AUSvsIND: पर्थ की पिच को ICC ने नहीं दी अच्छी रेटिंग, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद किया खुलासा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें