फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटHappy B'day Rahul Dravid: जब कप्तान राहुल द्रविड़ को आया था इतना गुस्सा कि ड्रेसिंग रूम में उठाकर फेंक दी थी कुर्सी

Happy B'day Rahul Dravid: जब कप्तान राहुल द्रविड़ को आया था इतना गुस्सा कि ड्रेसिंग रूम में उठाकर फेंक दी थी कुर्सी

टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ को दुनिया के सर्वकालिक बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता था। राहुल का डिफेंस इतना तगड़ा था कि उनका नाम मिस्टर वॉल रख दिया गया था। राहुल द्रविड़ आज (11...

Happy B'day Rahul Dravid: जब कप्तान राहुल द्रविड़ को आया था इतना गुस्सा कि ड्रेसिंग रूम में उठाकर फेंक दी थी कुर्सी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 11 Jan 2022 10:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ को दुनिया के सर्वकालिक बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता था। राहुल का डिफेंस इतना तगड़ा था कि उनका नाम मिस्टर वॉल रख दिया गया था। राहुल द्रविड़ आज (11 जनवरी) अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। द्रविड़ के शांत स्वभाव की काफी चर्चा होती है, लेकिन एक बार ऐसा भी हो चुका है, जब उनके गुस्से से पूरी टीम इंडिया हिल गई थी। किस्सा है साल 2006 का जब इंग्लैंड टीम भारत के दौरे पर आई हुई थी। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी थी। मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया की हालत जैसे ही पतली हुई, राहुल का पारा चढ़ गया था। शांत स्वभाव के लिए मशहूर द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में गुस्से में कुर्सी फेंक दी थी।

सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला गया था, जो ड्रॉ पर छूटा था। दूसरा टेस्ट मैच मोहाली में खेला गया था, जिसे भारत ने 9 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। फिर सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच हुआ था मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में। भारतीय टीम को जीत के लिए 313 रनों का लक्ष्य मिला था, जवाब में टीम इंडिया ने 75 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे। टीम इंडिया इस मैच में 100 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। द्रविड़ े 60 गेंद पर 9 रन बनाए थे। द्रविड़ इस हार से इतना गुस्से में थे कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठाई और उसको घुमाकर फेंक दिया।

राहुल द्रविड़ का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने भारत की ओर से कुल 164 टेस्ट, 344 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। द्रविड़ के खाते में 13288 टेस्ट, 10889 वनडे इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। उन्होंने 36 टेस्ट और 12 वनडे शतक लगाए हैं। द्रविड़ शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ शानदार फील्डर भी रहे हैं। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर विकेटकीपर की भी भूमिका निभाई है।

epaper